TCS का बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ रुपये के पार

6
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

– शेयर में तेजी से निवेशकों ने कमाया 59 हजार करोड़ रुपये

नई दिल्‍ली. टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया है.आईटी सेक्‍टर की दिग्गज कंपनी टीसीएस को ये उपलब्धि सोमवार को कारोबार के दौरान हासिल हुई. इसके साथ टीसीएस 10 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण को छूने वाली दूसरी भारतीय कंपनी बन गई है. इससे पहले रिलायंस इंडर्स्‍टीज लिमिटेड (आरआईएल) ने इस स्‍तर को छुआ था.ज्ञात हो कि इस समय आरआईएल का बाजार पूंजीकरण करीब 15 लाख करोड़ रुपये है.

शेयर में 7 फीसदी से ज्‍यादा रही तेजी
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर टीसीएस के शेयर का मूल्‍य 7.50 फीसदी उछलकर 2,706.85 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया, जो टीसीएस का ये उच्‍चतम स्‍तर है.दरअसल शेयर वैल्‍यू में इसी बढ़ोतरी के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10.04 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया.वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर टीसीएस का शेयर भाव 7.55 फीसदी की बढ़त के साथ 2,713.55 रुपये प्रति शेयर रहा.

निवेशकों को हुआ भारी मुनाफा
टीसीएस के शेयर में इस तेजी से निवेशकों की भी चांदी रही.उन्होंने कुल 59 हजार करोड़ रुपये कमाए.ज्ञात हो कि पिछले हफ्ते टीसीएस का शेयर 2522.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ था.कंपनी का बाजार पूंजीकरण 9,46,528 करोड़ रुपये था, लेकिन बाजार में कंपनी की शेयर में आई तेजी से इसका बाजार पूंजीकरण 10.05 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया.इस तरह कुछ घंटों में ही निवेशकों ने 59 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश/सुनीत