Tata Motors ने चीनी कंपनी को पछाड़कर बना डाला ये नया रिकार्ड, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

  • Tata Motors एक मिलियन बिक्री करने वाली भारत की पहली कार निर्माता कंपनी बन गई है
  • टाटा मोटर्स लाइट व्हीकल की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली विश्व की 16वीं कंपनी बन गई है

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स कार मार्केट में अपने छवि बदलने और हर सेगमेंट में प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए कई कदम उठा रही हैं और वो इनमें सफल होती भी नजर आ रही है. यहीं कारण है कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में चीनी कंपनी को पछाड़कर एक नया रिकार्ड बना दिया है.

Tata Motors ने बनाया नया रिकार्ड-

दरअसल Tata Motors एक मिलियन बिक्री करने वाली भारत की पहली कार निर्माता कंपनी बन गई है. इतना ही नहीं टाटा मोटर्स लाइट व्हीकल की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली विश्व की 16वीं कंपनी बन गई है.

टाटा मोटर्स ने चीनी कंपनी को पछाड़ा-

टाटा मोटर्स ने ये स्थान चीन की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी चांगन और SAIC को पछाड़ कर हासिल किया है. टाटा मोटर्स ने पिछले साल 218 में 10,49,253 कार बेची थी. विदेशी मार्केट्स में 10 लाख यूनिट की बिक्री को एक अच्छा लेवल माना जाता है.

कंपनी ने कस्टमर्स के साथ बनाया मजबूत रिश्ता-

टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर गुंटर का इस सफलता को लेकर कहना है कि ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि कंपनी ने कस्टमर्स के साथ मजबूत रिश्ता बनाया हुआ है.कंपनी ग्राहकों की हर परेशानी को दूर करने की हर संभव कोशिश करती है. साथ ही शानदार गाड़ियां लाकर नए कस्टमर्स को खुद से जोड़ने की भी कोशिश करती है.

JATO के ग्लोबल एनालिस्ट फेलिपे मुनोज का कहना है कि यह भारतीय कंपनी की बड़ी उपलब्ध है. ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भारतीय ऑटो कंपनी ने विदेश में 10 लाख से अधिक गाड़ियां बेची हैं.

Trending Tags- Tata motors chinese company latest news, Tata motors latest news today, Tata motors news in hindi, Tata news today, Tata motors hindi news, Aaj ka samachar, China company on tata motors

%d bloggers like this: