टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया नया ट्रैक्टर ट्रक सिग्‍ना

1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई, 30 सितंबर (हि.स.). वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को 4×2 सेगमेंट में जीसीडब्ल्यू प्राइम मूवर ट्रैक्टर ट्रक सिग्‍ना 5525. एस के लॉन्च किया है. ये मॉडल टाटा मोटर्स की पावर ऑफ 6 फिलोसफी के साथ डिजाइन किया गया है.

सिग्‍ना 5525.एस 4×2 प्राइम मूवर क्‍यूमिन्स 6.7-लीटर इंजन से पावर्ड है, जिसकी पावर रेटिंग 250 एचपी और टॉर्क रेटिंग 1000-18000 आरपीएल से 950 एनएम है, ताकि ड्राइविंग में थकान न हो.

इस ड्राइवट्रेन को उद्योग-प्रमाणित जी 1150 9-स्पीड गियरबॉक्स, 430एमएम डाय. ऑर्गेनिक क्लच और ज्यादा पुलिंग पावर वाले हैवी-ड्यूटी आरए110 रियर एक्सल के साथ डिजाइन किया गया है. इसका उपयोग दुर्गम क्षेत्रों में भी किया जा सकता है.

इस ट्रैक्टर में तीन अलग ड्राइव मोड्स हैं-लाइट, मीडियम और हैवी. साथ ही इसमें गियर शिफ्ट एडवाइजर है, जो भार और क्षेत्र के आधार पर पावर और टॉर्क का उच्चतम चयन सुनिश्चित करता है. दायें गियर के चयन के लिए ऑन-ड्राइव कोचिंग से ईंधन की बचत होती है और इस सेगमेंट में परिचालन की कुल लागत कम होती है.

टाटा मोटर्स एम एंड एचसीवी ट्रकों के पूरी श्रृंखला उद्योग में सर्वश्रेष्ठ 6 साल/6 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है. टाटा मोटर्स संपूर्ण सेवा 2.0 और टाटा समर्थ की पेशकश भी करता है.

टाटा मोटर्स की एमएंडएचसीवी प्रोडक्ट लाइन के वाइस प्रेसिडेंट आर.टी. वासन के अनुसार हमें यह घोषणा करके खुशी हो रही है कि हम एक 4×2 प्राइम मूवर पर 55-टन जीसीडब्ल्यू की पेशकश करने वाले पहले विनिर्माता हैं. अपनी पावर ऑफ 6 फिलोसफी के माध्यम से हम सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों और समाधानों की पेशकश जारी रखेंगे. कार्गो और कंस्ट्रक सेगमेंट्स में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत करेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/विनय