TATA TIGOR का ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च, कीमत 6.39 लाख से शुरू
  • टिगोर के पेश किए गए दोनों नए मॉडल में कई प्रीमियम फीचर्स दिए है. इन दोनों वैरिएंट को 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा
  • टाटा ने टिगोर को मार्च 2017 में लॉन्च किया था जिसके बाद पिछले साल तक इस कार की बिक्री भी अच्छी हो रही थी

ऑटोमोबाइल डेस्क. टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Tigor के नए ऑटोमैटिक वेरियंट को लॉन्च कर दिया हैं. कम्पनी के ये दोनों वेरियंट XMA और XZA+ हैं, जिनका दाम 6.39 लाख और 7.24 लाख रुपये रखा गया है.

कम्पनी ने टिगोर के पेश किए गए दोनों नए मॉडल में कई प्रीमियम फीचर्स दिए है. इन दोनों वैरिएंट को 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी के मुताबिक ऑटोमैटिक वेरिएंट से टिगोर को अपने सेगमेंट में काफी मजबूती मिलेगी.

इसके साथ ही ग्राहकों का ड्राइव एक्सपीरियंस भी पहले से बेहतर होगा. टिगोर XMA वेरियंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हार्मन म्यूजिक सिस्टम, रियर सीट में सेंटर आर्मरेस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और ड्राइविंग मोड्स को शामिल किया गया हैं.

इस वेरियंट में फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, कॉर्निंग स्टैबिलिटी कंट्रोल, स्पीड-डिपेंडेंट ऑटो डोर लॉकिंग फंक्शन जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.जबकि XZA+ में XMA से एकस्ट्रा फीचर्स मिलेंगे. इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.

इसके साथ ही 8-स्पीकर हार्मन साउंड सिस्टम भी मिलता है. इसके अलावा 15-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज, इंटीग्रेटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर के साथ ड्यूल चैम्बर प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स शामिल हैं. टाटा ने बढ़ती प्रतिस्पर्धा देखते हुए टिगोर के इन नए वैरिएंट को बाजार में उतारा है.

जिससे कम्पनी इस कार की बिक्री में बढ़त की उम्मीद कर रही है. लेकिन पिछले कुछ महीनों से इसकी बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है. मई 2019 में इसकी बिक्री में 90 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है.

टाटा ने टिगोर को मार्च 2017 में लॉन्च किया था जिसके बाद पिछले साल तक इस कार की बिक्री भी अच्छी हो रही थी. टाटा मोटर्स अभी टिगोर के फेसलिफ्ट वेरिएंट पर काम कर रहा है जिसे साल के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

Trending Tags- Automobile News | Tata Tigor | Tata Motors Launch Automatic Variant

1 thought on “TATA TIGOR का ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च, कीमत 6.39 लाख से शुरू”

Leave a Comment

%d bloggers like this: