TATA HARRIER डुअल टोन रंग विकल्प के साथ लॉन्च, जानें SUV की खासियत और दाम

ऑटोमोबाइल डेस्क. टाटा मोटर्स ने HARRIER को डुअल टोन रंग विकल्प के साथ बाज़ार में उतारा है. कंपनी टाटा HARRIER के 10,000 यूनिट की बिक्री का जश्न मना रही है. इसे सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी डुअल टोन HARRIER को लॉन्च किया है.

HARRIER एसयूवी डुअल टोन कलर कैलिस्टो कॉपर, ब्लैक और ऑर्कस व्हाइट और ब्लैक ऑप्शन के साथ पेश की गई है. टाटा ने डुअल टोन एसयूवी कीमत 16.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है.

HARRIER की खासियत

HARRIER के चारों ही वैरिएंट सिर्फ ड़ीजल इंजन के साथ आते हैं. HARRIER टाटा की सबसे प्रीमियम गाडियों में से एक हैं. HARRIER को लैंड रोवर के ओमेगा आर्क प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हैं. टाटा HARRIER में 2 लीटर टर्ब्रो चार्जड ड़ीजल इंजन दिया गया है.

HARRIER का इंजन 130 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है. जो कि 6 स्पीड़ मैन्यूअल गियरबॉ़क्स के साथ आता हैं. वहीं इस गाड़ी को सेफ्टी के लिहाज से भी खास बनाया गया है.

HARRIER की लंबाई 4,598 एमएम है, वहीं चौड़ाई 1,894 एमएम है और ऊंचाई 1,706 एमएम है. कार में 2,741 एमएम का व्हीलबेस मिलता है, जबकि 205 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मुहैया कराया गया हैं. HARRIER में 50 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

इसके अलावा हिल होल्ड कंट्रोल जैसा यूनीक कंट्रोल फीचर भी दिया गया है. इसके साथ ही HARRIER को कूल्ड स्टोरेज कम्पार्टमेंट, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैम्प, पुश बटन स्टार्ट और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है.

इस गाड़ी में मॉडल के हिसाब से एयर बैग की संख्या भी बढ़ाई गई हैं. इस कार में 8.8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा. इसके साथ ही कार में 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: