टाटा हैरियर की कीमतें आईं सामने, कम्पास और क्रेटा से होगा मुकाबला

टाटा मोटर्स की ने अपनी नई एसयूवी हैरियर की एक्‍सशोरूम कीमत का ऐलान कर दिया है. टाटा इस कार को जनवरी 2019 में लॉन्च करने जा रही है. टाटा हैरियर एसयूवी इन दिनों काफी चर्चा में है. इस एसयूवी का इंडियन ग्राहक काफी वक्त से इंतजार कर रहे हैं. इसलिए कंपनी ने समय समय पर कार से जुडी कई जानकारियों को उजागर भी किया.
अब टाटा मोटर्स ने कार की तस्वीरें को साझा किया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था. इसे जनवरी 2018 में लॉन्च किया जाएगा. यह एक 5 सीटर मोनोकॉक एसयूवी है, जिसे नई पीढ़ी की ‘ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर’ पर बनाया है.
टाटा की हैरियर एसयूवी का मुकाबला जीप की कंपास और ह्युंदई की क्रेटा से है. टाटा मोटर्स ने ट्वीट कर हैरियर की कीमतों का खुलासा किया है. इसकी एक्‍सशोरूम कीमत 14 लाख रुपए के आसपास होगी. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 20 लाख रुपए के आसपास रहेगी.
कंपनी का कहना है कि टाटा हैरियर की ऑन-रोड कीमत 16 से 21 लाख रुपये के बीच होगी. इस एसयूवी को टाटा ने ओमेगा प्लेटफॉर्म पर बनाया है, जो टाटा मोटर्स का और जगुआर लैंड रोवर की साझेदारी में विकसित किया गया है. इस कार को कंपनी चार वेरिएंट- XE, XM, XT और XZ में लॉन्च करेगी.
फिलहाल ये कार 6 स्पीड यूनिट वाले मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. कार में मल्टी ड्राइव मोड दिया गया है. जो इंजन को इको, सिटी और स्पोर्ट मोड में ड्राइविंग की सुविधा देता है. टॉप मॉडल में जिनॉन एचआईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्‍प के साथ फ्रंट फॉग लैम्प और कॉर्नरिंग लाइट्स, शार्क फिन एंटीना, 7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिये गये है.
हैरियर के फ्रंट में कंपनी ने जेनॉन एचआईडी प्रोजेक्टर लेडलैम्प दिया है. कार में एलईडी डे टाइम लाइट और टर्न इंडिकेटर मिलता है. इसके साथ ही कार में शोऑफ के लिए लोगो प्रोजेक्टर के साथ इलेक्ट्रिक फोल्डेबल आउटर मिरर मिलेंगे.
 

%d bloggers like this: