TATA HARRIER की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नया दाम

ऑटोमोबाइल डेस्क. टाटा मोटर्स ने अपनी लेटेस्ट एसयूवी HARRIER को जनवरी 2019 में लॉन्च किया था. जिसके बाद भारत में यह एसयूवी काफी लोकप्रिय हुई. भारतीय ग्राहकों को यह एसयूवी काफी पसंद आ रही हैं.

यही वजह है कि टाटा HARRIER अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली वाहनों कारों में से एक है. मई 2019 में इसकी कुल 1779 यूनिट बेचीं गयी थी तथा अप्रैल माह में इसने 2075 यूनिट बिक्री के आकड़े को छुआ था.

अगर अब भी आप इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे है तो इसे खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. कम्पनी ने HARRIER को 12.70 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) के दाम पर पेश किया था.

लेकिन अब इसकी कीमत 35,000 रुपयें तक का इजाफा कर दिया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि टाटा ने इस एसयूवी की कीमत बढ़ाई है. हालांकि इससे पहले टाटा ने अपनी कई कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी.

TATA HARRIER की नई कीमत

HARRIER के XE वैरिएंट की कीमत 30,000 रुपयें बढ़ाकर 13 लाख रुपयें कर दी गई है. वहीं XM वैरिएंट की कीमत 31,000 रुपयें बढ़ाकर 14.06 लाख रुपयें हो गई है. XT वैरिएंट की कीमत 30,000 रुपयें बढ़ाकर 15.25 लाख रुपयें तथा XZ की कीमत 16.56 लाख रुपयें कर दी गई है.

HARRIER की खासियत


HARRIER के चारों ही वैरिएंट सिर्फ ड़ीजल इंजन के साथ आते हैं. HARRIER टाटा की सबसे प्रीमियम गाडियों में से एक हैं. HARRIER को लैंड रोवर के ओमेगा आर्क प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हैं. टाटा HARRIER में 2 लीटर टर्ब्रो चार्जड ड़ीजल इंजन दिया गया है.

यह इंजन 130 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है. जो कि 6 स्पीड़ मैन्यूअल गियरबॉ़क्स के साथ आता हैं. वहीं इस गाड़ी को सेफ्टी के लिहाज से भी खास बनाया गया है.

HARRIER की लंबाई 4,598 एमएम है, वहीं चौड़ाई 1,894 एमएम है और ऊंचाई 1,706 एमएम है. कार में 2,741 एमएम का व्हीलबेस मिलता है, जबकि 205 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मुहैया कराया गया हैं. HARRIER में 50 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

इसके अलावा हिल होल्ड कंट्रोल जैसा यूनीक कंट्रोल फीचर भी दिया गया है. इसके साथ ही HARRIER को कूल्ड स्टोरेज कम्पार्टमेंट, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैम्प, पुश बटन स्टार्ट और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है.

इस गाड़ी में मॉडल के हिसाब से एयर बैग की संख्या भी बढ़ाई गई हैं. इस कार में 8.8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा. इसके साथ ही कार में 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है.

2 thoughts on “TATA HARRIER की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नया दाम”

Leave a Comment

%d bloggers like this: