Tata Altroz जल्द होने जा रही है लॉन्च, जानें कार की खासियतें और दाम
  • टाटा अल्ट्रोज को अल्फा मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर बनाया गया है
  • टाटा इस प्लेटफार्म पर 3.7 मीटर से लेकर 4.3 मीटर तक की कारें बनाती हैं. अल्ट्रोज का स्टाइल इंपैक्ट 2.0 टाटा हैरियर के डिजाइन से लिया गया है

ऑटोमोबाइल डेस्क. Tata Motors इस साल अपनी दूसरी लेटेस्ट कार Altroz लॉन्च करने जा रही है. जिसका कंपनी ने ऑफिशियल टीजर जारी किया है. लीक रिपोटर्स के मुताबिक Tata Altroz को कंपनी बहुत जल्द पेश कर सकती है.

कम्पनी ने अपनी इस कार को जेनेवा मोटर शो में पेश किया था. हालांकि भारत में यह कार किन बदलावों के साथ आएगी अभी इसके बारे में कुछ नहीं बताया गया है. टेस्टिंग के दौरान दिखा टॉप-स्पेक वेरिएंट लग रहा है.

Tata Altroz की खूबियां

टाटा अल्ट्रोज को अल्फा मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर बनाया गया है. टाटा इस प्लेटफार्म पर 3.7 मीटर से लेकर 4.3 मीटर तक की कारें बनाती हैं. अल्ट्रोज का स्टाइल इंपैक्ट 2.0 टाटा हैरियर के डिजाइन से लिया गया है.

Tata Altroz

अल्ट्रॉज टाटा मोटर्स की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज को सपॉर्ट करने वाली दूसरी कार है. टाटा ने Harrier SUV को भी इसी डिजाइन के साथ पेश किया है. टाटा अल्ट्रॉज का लुक देखने में काफी अट्रेक्टिव लगता है.

इसके फ्रंट में टाटा की ह्यूमनिटी लाइन डिजाइन ग्रिल दी गई है. वहीं बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं. कार की साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और रियर डोर में पिलर-माउंटेड डोर हैंडल दिए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक अल्ट्रोज में 3 इंजन ऑप्शंस मिलेंगे. इसमें टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के अलावा नेक्सन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है.

टाटा की अल्ट्रॉज का भारत में मुकाबला मारुति बलेनो और ह्यूंदै की आई20 से होगा. टाटा मोटर्स Altroz के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को बाद में लॉन्च करेगी. जिसके बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई.

Trending Tags – Automobiles | Tata Altroz | Business News |Toyota Glanza | Aaj ka Smachar

2 thoughts on “Tata Altroz जल्द होने जा रही है लॉन्च, जानें कार की खासियतें और दाम”

Leave a Comment

%d bloggers like this: