Geneva Motor Show में Tata Altroz से उठा पर्दा, जाने कार की खूबियां

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो में अपनी प्रीमियम हैचबैच टाटा Altroz को शोकेस किया. कम्पनी कार के लॉन्च के बारे में पहले ही ऑफिशियल डिटेल्स जारी कर चुकी थी. इसके साथ कंपनी ने टाटा अल्ट्रॉज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी दिखाया.

टाटा अल्ट्रोज को अल्फा मॉड्यूलर प्लेटफार्म पर बनाया गया है. टाटा इस प्लेटफार्म पर 3.7 मीटर से लेकर 4.3 मीटर तक की कारें बनाती हैं. टाटा अल्ट्रोज को भारत में इस साल जुलाई-अगस्त में लॉन्च कर सकती है.

अल्ट्रोज का स्टाइल इंपैक्ट 2.0 टाटा हैरियर के डिजाइन से लिया गया है. अल्ट्रॉज टाटा मोटर्स की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज को सपॉर्ट करने वाली दूसरी कार है. टाटा ने Harrier SUV को भी इसी डिजाइन के साथ पेश किया है.


Tata Altroz

टाटा अल्ट्रॉज का लुक देखने में काफी अट्रेक्टिव लगता है. इसके फ्रंट में टाटा की ह्यूमनिटी लाइन ग्रिल दी गई है. वहीं बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं. कार की साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और रियर डोर में पिलर-माउंटेड डोर हैंडल दिए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक अल्ट्रोज में 3 इंजन ऑप्शंस मिलेंगे. इसमें टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के अलावा नेक्सन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है.

टाटा की अल्ट्रॉज का भारत में मुकाबला मारुति बलेनो और ह्यूंदै की आई20 से होगा. टाटा मोटर्स Altroz के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को बाद में लॉन्च करेगी. जिसके बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई.

%d bloggers like this: