Tata Altroz से Geneva Motor Show में उठेगा पर्दा, जानिए कार की बाकि डिटेल्स

नई दिल्ली. Geneva Motor Show 5 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इस मोटर शो में दुनिया भर की तमाम ऑटो कम्पनियां अपनी नई कारों से पर्दा उठाएगी. Geneva Motor Show में देश की ऑटो कंपनी Tata Motors पर सभी की नज़रें रहेगी

लीक रिपोर्ट के मुताबकि टाटा मोटर शो के दौरान कई बड़े एनाउंसमेंट कर सकती है. जिसमें से एक Tata 45X कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन को शोकेज किया जाना तय माना जा रहा है. वहीं टाटा की नई प्रीमियम हैचबैक के लिए कई नामों की अटकलें लगाई जा रही हैं.

मगर फिलहाल कंपनी ने टीजर जारी करके बता दिया है कि इसका नाम 6 शब्द का होगा. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि लॉन्च के बाद प्रोडक्शन मॉडल 45X कॉन्सेप्ट को Tata Altroz के नाम से जाना जाएगा.

Tata 45X Concept

टाटा की शोकेज की जाने वाली प्रीमियम हैचबैक का नाम Aquila बताया जा रहा था. लेकिन टाटा के जारी टीजर के हिसाब से देखे तो Altroz नाम टीजर के से मिलता-जुलता नज़र आता है. अब ये देखने वाली बात होगी कि इस कार का नाम क्या रखा जाएगा.

टाटा ने सबसे पहले इस कार को साल 2018 में इंडियन ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था. था. Tata Altroz एडवांस्ड उसी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. जिसे टाटा मोटर्स ने अल्फा नाम दिया है.

टाटा की इस कार के इंजन को लेकर कोई पुख्ता डिटेल्स सामने नहीं आई है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक टाटा इसमें टियागो वाले दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन का यूज कर सकती है. जो Altroz के लिहाज से अधिक पावर और टॉर्क प्रोड्यूस करेगा.

Tata Altroz में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगा. कंपनी भारत में इसे फेस्टिवल सीजन के दरम्यान मार्किट में उतार सकती है.

टाटा की Altroz कार का मुकाबला भारतीय बाज़ार में सेगमेंट में लीड़ कर रही बलेनो और हुंडई i20 एलीट के साथ होंडा की जैज से होगा. इसलिए कंपनी इस कार का दाम 5-9 लाख रुपये के बीच रख सकती है.

%d bloggers like this: