Tanhaji ट्रेलर रिव्यू : बाहुबली को भूल जाएंगे

  • 2019 के बेस्ट ट्रेलर्स में से एक कह सकते हैं

अजय देवगन की मोस्ट अवेटिड पीरियड ड्रामा फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर रिलीज किया गया है और ओम राउत के डायरेक्शन में बनी तानाजी को देखकर पहला वर्ड जो जुंबा पर आता है वो है बेहतरीन.

 इसे आप 2019 के बेस्ट ट्रेलर्स में से एक कह सकते हैं, तो देर किस बात की चलिए आपको डिटेल में बताते है कैसा है फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर

तानाजी के बारे में अगर आप नहीं जानते है तो हम आपको बता देते हैं तानाजी मालसुरे मराठा इतिहास का वो हसीन पन्ना है जिसकी वीरता की कथाएं आज भी मशहूर है. छत्रपति शिवाजी के साथ कई लड़ाइयों में कंधे से कंधे से मिलाकर दुश्मनों का खत्मा करने वाले तानाजी मालुसरे की जिंदगी पर ही बेस्ड है अजय देवगन, सैफ अली खान स्टारर फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर.

कैसा है ट्रेलर

ट्रेलर की शुरुआत होती है एक दिल छू देने वाले वाइज ओवर के साथ जिसमें कहा जा रहा है कि लोग वासियत में बहुत कुछ छोड़ जाते है मैं तुम्हारे लिए कर्ज छोड़ जा रहा हूं. इस मिट्टी की आजादी का.

इसी के साथ बैकग्राउंड भवानी के वीरों कविता की लाइनें आपको मराठाओं की देशभक्ति से जोड़ती है तो दूसरे ही पल ट्रेलर हमें ले जाता है मुगलों की दुनिया में जो दिल्ली में राज कर चुके हैं और अब मराठा साम्राज्य पर राज करने को तैयार है. जिसके लिए वो भेजते जय सिंह को.

जय सिहं का रोल प्ले किया है सैफ अली खान ने. अगर आप को याद न आ रहा हो कि जय सिंह को कौन है तो बता दें जय सिहं उर्फ मिर्जा राजा जय सिंह मुगल साम्राज्य में सिनियर जनरल था. जय सिंह को कोँठणा चाहिए. पर कोंठणा को पाना इतना आसान भी नहीं है. 

क्योंकि कोठणा पर मराठों की नजरें है जिसे वो मुगलों के हाथ जाने नहीं देना चाहते. मुगल जय सिंह को कोठंणा जितने भेजते है तो दूसरी तरफ शिवाजी के पास भी जय सिंह का तोड़ है. वो है सूबेदार तानाजी मालुसरे. ये रोल अजय देवगन ने प्ले किया है. सूबेदार तानाजी के लुक में तो अजय पूरी तरह जम रहे हैं लेकिन पर्दे पर वो तानाजी की वीरता को जिंदा कर पाएंगे ये देखने वाली बात होगी. 

ओवरओल तानाजी द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर उम्मीद से ज्यादा बेहतरीन है. मुगलों और मराठाओं का स्वाद बराबर है. मराठाओं की वीर गाथा है तो उनके पहनावे फेस्टिवल्स से बोलचाल को फिल्म में लाने की कोशिश की गई है.

हालांकि ट्रेलर जितना ज्यादा थ्रिलिंग है उतना ही कंफ्यूजिंग भी क्यों ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप तानाजी मालुसरे और जय सिहं की लड़ाई के बारे में नहीं जानते. तो शायद आपको ट्रेलर से कैरेक्ट्रर्स समझने में मुश्किल होगी. वहीं दोनों के बीच कोंठणी को लेकर लड़ाई क्यों, इतिहास के पन्नों में इस लड़ाई को किस नाम से जाना जाता है जैसे कई सवाल है जिनके जवाब ट्रेलर में नहीं है.

वैसे आपको बता दें ये पूरी फिल्म Battle of Sinhagad पर बेस्ड हैं. जिसमें मराठाओं की जीत हुई थी. वहीं सैफ के कैरेक्टर को अक्सेट करने में भी थोड़ी परेशानी होती है क्योंकि खतरनाक लुक में सैफ जय सिंह कम जीओटी के कैरेक्टर ज्यादा नजर आते है. दूसरे शब्दों में कहें तो इंडियन हिस्ट्री के कैरेक्टर्स से उनकी कैनेक्टिवटी नजर नहीं आती. लंबे टाइम बाद काजोल अजय को पर्दे पर साथ देखना भी एक ट्रीट है. वो भी अजय देवगन की 100वीं फिल्म में. लेकिन अजय की ये पीरियड ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाती है. ये तो 10 जनवरी को ही पता चलेगा.

Trending Tags: Tanaji Trailer Review | Bollywood News | Tanaji Movie | Ajay Devgan New Movie Tanaji

Leave a Reply