भारत के राम ने चीनी ड्रैगन को मारा, ताइवान का ये पोस्टर क्यों हो रहा वायरल

5
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. लद्दाख में हुई भारत चीन गलवान में हुई झड़प पर पुरी दुनिया की नजर है. चीन और भारत के बीच सीमा पर हुए झड़प पर वैश्विक स्तर पर भी प्रतिक्रिया देखने को मिली है. ताइवान न्यूज ने एक तस्वीर शेयर की है. इस पोस्टर में भगवान राम ड्रैगन पर तीर कमान से प्रहार करते दिख रहे हैं.

ताइवान टाइम्स ने इस घटना को आधार बनाकर एक आर्टिकल लिखा है. इसमें सबसे खास बात खबर की तस्वीर और हेडलाइन है. चीन के साथ हुए संघर्ष के बाद हॉन्ग कॉन्ग और ताइवान के लोगों ने किया भारत का समर्थन किया है.

सबसे पहले इसे तस्वीर को ट्वीट किया हॉन्गकॉन्ग के सोशल मीडिया साइट LIHKG ने. उसके बाद होसाईली नाम के ट्विटर हैंडल ने. इसके बाद से ये तस्वीर ट्विटर पर तेजी से चलने लगी.

ताइवान न्यूज ने वहां की सोशल मीडिया lihkg पर शेयर हो रही एक तस्वीर को फोटो ऑफ द डे बताते हुए ट्वीट किया. जिसमें भगवान श्रीराम ड्रैगन को बाणों से मार रहे हैं. इसके दाएं कोने में लिखा है, WE CONQUER, WE KILL.

भारत में भी ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ताइवान न्यूज द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर में भगवान राम ड्रैगन पर तीर कमान से प्रहार करते दिख रहे हैं.

भारतीय बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर इस तरह की तस्वीर का इस्तेमाल भारत में दशहरा पर किया जाता है. ताइवान ने भारत को अच्छे रूप में प्रस्तुत किया है वहीं चाइना को बुराई के रूप में दर्शाया गया है.

गौरतलब है कि चीन के साथ हुए हिंसक झड़प में भारत के बीस जवान शहीद हो गए हैं. चीन के भी 43 जवानों के हताहत होने की खबर है लेकिन चीन इसे स्वीकार नहीं कर रहा है.