BSF ने पाक को नहीं दी ईद की मिठाई, बांग्लादेश के साथ बांटी खुशी

ईद के मौके पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच दूरियां साफ दिखाई दीं. भारत की ओर से पाक सैनिको को ईद की मिठाई नहीं देकर दिवाली का बदला ले लिया गया. बीएसएफ (BSF) ने पाकिस्तान के सैनिको को ईद की मुबारकबाद और मिठाई इसलिए नहीं दी क्योंकि दिवाली और होली में उनकी ओर से नहीं आई थी.

हालांकि बीएसएफ ने इस मौके पर बांग्लादेश के साथ खुशी जरूर साझा की. भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर मिठाई का आदान-प्रदान किया गया. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ईद के पावन मौके पर शुभकामनाएं देने के लिए बीएसएफ की ओर से बीजीबी के जवानों को मिठाइयां उपहार के तौर पर दी गई.

दरअसल भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ और बीजीबी के बीच काफी मधुर रिश्ता हमेशा रहा है. दोनों देशों के बीच दोस्ताना बर्ताव इसकी वजह है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की सीमाओं के साथ-साथ संस्कृति भी काफी कुछ मिलती-जुलती जुलती है. इसलिए यहां टकराव अथवा दुश्मनी की घटनाएं बहुत कम सुनने को मिलती हैं.

त्योहारों पर भी दोनों ओर से सीमा सुरक्षा बलों के जवान एक दूसरे को मिठाईयां गिफ्ट करते हैं. उसी मौके पर सोमवार को ईद के लिए बीएसएफ की टीम ने बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड्स को मिठाइयां खिलाई है. किसके साथ ही दोनों ने एक दूसरे को उज्जवल भविष्य और बेहतर तालमेल की शुभकामनाएं भी दी है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: