क्लीन चिट पर बिफरे उप मुख्यमंत्री 
  • राजद ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफा की मांग कर दी वहीं मोदी ने क्लीन चिट को ही खारिज कर दिया है
  • तेजस्वी ने 5 देशरत्न मार्ग  स्थित साज—सज्जा पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों रुपये खर्च  किया

अरुण कुमार पाण्डेय

नीतीश सरकार इन दिनों क्लीन चिट विवाद में उलझ गयी है.यह विवाद विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के उप मुख्यमंत्री रहते उनके सरकारी बंगला के साज—सज्जा पर पांच करोड़ रुपये से अधिक खर्च को क्लीन चिट देने का है.

सरकार के क्लीन चिट दिये जाने पर राजद ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफा की मांग कर दी वहीं मोदी ने क्लीन चिट को ही खारिज कर दिया है.

उनका कहना है कि तेजस्वी ने 5 देशरत्न मार्ग  स्थित साज—सज्जा पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों रुपये खर्च  किया.आखिर किस नियम के तहत तेजस्वी ने भवन निर्माण विभाग के अतिरिक्त पुल निर्माण निगम से 59 लाख का कीमती फर्नीचर मंगवाया.

किस प्रावधान के तहत केवल कमरे में ही नहीं बल्कि शौचालय तक में एसी लगवाए गए.तेजस्वी के बंगले की 7 स्टार वाली साज—सज्जा के बाद ही तो भवन निर्माण विभाग को नई गाइड लाइन जारी करनी पड़ी ताकि भविष्य में कोई व्यक्ति तेजस्वी की तरह सरकारी धन का दुरुपयोग न कर सके। 
दरअसल लोकसभा के 16 और राज्य सभा के 6 सदस्य वाले जदयू को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में एक पद देकर सांकेतिक साझेदारी नहीं स्वीकार करने के कारण संबंधों में तल्खी आयी है.

जदयू के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्रियों के समारोह में शरीक तो हुए, परंतु पटना लौटते ही जो कुछ कहा, वह अप्रत्याशित था.

जदयू के अध्यक्ष के नाते उन्होंने एलान किया कि भविष्य में उनका दल न तो केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल होगा और न इस संबंध में कभी बातचीत करेगा.

उसके बाद नीतीश ने राज्य मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कर जदयू कोटे से आठ नये मंत्रियों को शामिल कर लिया.भाजपा कोटे की दो सीटें खाली रह गयी.

हालांकि उप मुख्यमंत्री ने उस समय कहा कि मंत्रिपरिषद की उन्हें पहले न सिर्फ जानकारी दी गयी, बल्कि भाजपा कोटे में नये मंत्री शामिल करने का प्रस्ताव भी मांगा गया.

पूरा लेख पढ़ें युगवार्ता के 43वें अंक में…

Trending Tags- Susil Modi | Nitish Kumar | Tejashwi Yadav | Aaj Ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: