सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार और मुंबई पुलिस में खींचतान, आखिर किसके हाथ में जाएगा केस

सुशांत सिंह राजपूत में रोजाना नए-नए ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना के एक पुलिस थाने में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

जिसके बाद अब सुशांत सिंह राजपूत केस की दो-दो राज्यों की पुलिस छानबीन कर रही हैं. मुंबई पुलिस पिछले डेढ़ महीने से इस केस की छानबीन कर रही हैं, वहीं अब बिहार पुलिस ने भी इस केस की छानबीन शुरु कर दी है.

दो राज्यों की पुलिस का एक केस की छानबीन करना इस केस को और भी ज्यादा उलझाता जा रहा है. मुंबई पुलिस ने पिछले डेढ़ महीने में 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की, लेकिन इन पूछताछ में पुलिस को क्या लीड मिली इसका खुलासा नहीं हो पाया.

जबकि बिहार पुलिस ने आते ही इस केस में कई खुलासे कर दिए. जिस वजह से मुबंई पुलिस की छानबीन पर कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं. रिपोर्टस के अनुसार मुंबई पुलिस पिछले डेढ़ महीने से इस केस की छानबीन कर रही थी, लेकिन उन्होंने अब तक इस केस में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की थी.

वहीं बिहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद इस केस की तहकीकात शुरु की. बिहार पुलिस मुंबई में इन दिनों सुशांत केस की छानबीन कर रही हैं. बिहार पुलिस अब तक सुशांत की बहन मीतू सिंह, एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे और दोस्त महेश शेट्टी का बयान दर्ज कर चुकी है. इसके अलावा बिहार पुलिस सुशांत के खातों की जांच भी कर रही हैं.

हालांकि दो राज्यों के पुलिस के बीच केस को लेकर खींचतान भी देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र सरकार के नेता बिहार पुलिस पर इल्जाम लगा रहे हैं कि वो बीएमडब्लू और जैगुआर में पूछताछ कर प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं.

हालांकि इस बात को भी झुकलाया नहीं जा सकता कि बिहार पुलिस के कई ऑफिसर्स को ऑटो रिक्शा में ट्रेवल करते हुए भी देखा गया है क्योंकि उन्हें मुंबई पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही हैं.

कुछ रिपोर्टस में ये भी कहा गया है कि बिहार पुलिस रिया से पूछताछ करना चाहती हैं, लेकिन रिया के वकील ने साफ कर दिया है कि जब तक बिहार पुलिस के साथ कोई महिला कॉन्सटेबल नहीं होगी तब तक रिया बयान दर्ज नहीं कराएंगी.

वहीं दूसरी तरफ मुंबई पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि वो बिहार पुलिस को फीमेल कॉन्सटेबल नहीं दे रही हैं ताकि वो रिया से पूछताछ कर सकें.

हालांकि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होने की उम्मीद है कि आखिर ये केस किसके हाथ में जाएगा बिहार पुलिस या मुंबई पुलिस

Leave a Reply

%d bloggers like this: