आखिर सुशांत सिंह राजपूत को क्यों छोड़ना पड़ा क्रिकेटर बनने का सपना

ff
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. एमएस धौनी द अनटोल्ड स्टोरी में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) के क्रिकेटर के किरदार को जीवंत करने वाले नायक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh rajput) को क्रिकेट खेलना बेहद पसंद था.

क्रिकेट की पिच पर बिखेरना चाहते थे जलवा- बॉलीवुड की पिच पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले सुशांत सिंह राजपूत दरअसल क्रिकेट (cricket) की पिच पर भी अपना जलवा बिखेरना चाहते थे. सुशांत ने एक बार किसी साक्षात्कार में बताया था कि वो क्रिकेटर बनना चाहते थे.

उनको हमेशा से ही क्रिकेट से लगाव रहा है. वो बचपन में क्रिकेट सीजन शुरू होने से पहले ही सारे मैचों की तारीखों को नोट कर लिया करते थे. खासकर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों की.

बना रहा क्रिकेट कनेक्शन- लेकिन सुशांत की किस्मत उनको फिल्मी दुनिया में लेकर आ गई. लेकिन उनका क्रिकेट कनेक्शन यहां पर भी बना रहा. अपनी पहली फिल्म काय पो चे में उन्होंने क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई थी. अपनी जीवन की सबसे बड़ी फिल्म एमएस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था.

बहन ने भी थामा था बल्ला- सुशांत सिंह राजपूत की बहन राज्यस्तरीय क्रिकेटर है जबकि उन्होंने भी काफी कम उम्र में क्रिकेट का बैट पकड़ा था. सुशांत भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते थे लेकिन उन्हें क्रिकेट छोड़ना पडा़.

माही के बड़े फैन थे सुशांत- सुशांत सिंह क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन थे और करीब 10 सालों से उनके खेल को फॉलो किया. क्रिकेट के प्रति उनका जूनून और उनकी ट्रेनिंग ने धोनी के किरदार को पर्दे प र उतारने के लिए काफी मदद की. वो इस किरदार को निभाने में शत प्रतिशत कामयाब रहे. वो भले ही क्रिकेट की दुनिया का हिस्सा नहीं बन पाए लेकिन उनके दिल में क्रिकेट की एक खास जगह थी.

सदमे में खेल जगत-अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने की खबर से खेल जगत भी सदमे में आ गया और कोई भी खिलाड़ी इस खबर पर विश्वास नहीं कर पा रहा कि इतना जिंदादिल इंसान ऐसा कदम उठा सकता है.

माही और सुशांत की कहानी में समानताएं- महेंद्र सिंह धोनी और सुशांत सिंह राजपूत की कहानी एक जैसी है. धोनी रांची में जन्मे, जो पहले बिहार का हिस्सा था. सुशांत बिहार के पूर्णिया में जन्मे. दोनों ही बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे. दोनों पर परिवार का दबाव था कि वे क्रिकेट छोड़कर पढ़ाई-लिखाई करें और सरकारी नौकरी करें. धोनी ने रेलवे की नौकरी छोड़ी और सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ी थी.

मूल रूप से बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार (14 जून, 2020) को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर सुसाइड कर ली.