क्या सुशांत को थी पैसों की तंगी ?

3a048f9e1fd4e6c3d1987a31b3a57e21ad3cfba8d1197fd56d9561c624dedb5d_1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. जिसने जिंदगी से लड़ना सिखाया, जिसने कहा- अगर जिंदगी में अगर कुछ सबसे ज्यादा जरूरी है, तो वो है खुद जिंदगी. वो शख्स खुद जिदंगी की जंग हार गया..कल यानी की रविवार का दिन बॉलीवुड के लिए किसी बुरे सपने से नहीं है.बीते दिन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली.

सुशांत के सुसाइड के बाद कई बातें बाहर आ रही हैं.कहा जा रहा है कि सुशांत में डिप्रेशन में आकर अपनी जान दे. इस बात में कितनी सच्चाई है इसके बारे में कुछ कहना मुश्किल है.क्योंकि इसके बाद भी कई सारे सवाल सामने आ खड़े होते हैं.आखिर उन्हें ऐसी कौन-सी बात अंदर ही अंदर खा जा रही थी कि उन्होंने इतना बड़ा कदम उठा लिया.जिसने अपने गाने के जरिए लोगों से कहा कि खैरियत पूछों इस चकाचौंध और लोगों से भरे बॉलीवुड में  क्या किसी एक शख्स ने भी उनकी खैरियत किसी ने नहीं पूछी. सुशांत के जाने के बाद लोगों के मन में एक सवाल ये भी है कि क्या वो पैसों की तंगी से गुजर रहे थे.. तो चलिए ऐसे ही कुछ सवालों को जवाब जानने की कोशिश करते हैं…

सुशांत ना सिर्फ बेहतरीन एक्टर थे बल्कि एक जिंदादिल इंसान थे….सुशांत अपनी कैरियर के एक अच्छे दौर से गुजर रहे थे… उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी.. उन्हें पैसों की तंगी किसी भी तरह से नहीं सता रही थी….सुशांत सिंह राजपूत के पास अच्छी- खासी प्रॉपर्टी थी..जो कि अब वो अपने पीछे छोड़ गए हैं.जिनमें उनकी कारें, मुंबई के पाली हिल में मौजूद आलीशान घर.

इतना ही नहीं उन्हें साइंस और यूविवर्स में भी काफी दिलचस्पी थी.वो यूनिवर्स को काफी करीब से जानना चाहते थे.इसलिए ही सुशांत ने चांद पर जमीन खरीदी थी… वो  पहले बॉलीवुड एक्टर हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी.. सुशांत ने साल 2018 में चांद पर यह जमीन खरीदी थी. उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है.. वह चांद पर मौजूद अपने इस प्लॉट पर अपने टेलीस्कोप की मदद से नजर रखा करते थे…. लेकिन किसे बता था कि एक दिन वो हम सब से दूररस चांद के करीब पहुंच जाएंगे.

उन्‍हें कारों और बाइक्‍स का भी काफी शौक था. इसलिए उनके पास कारों की पूरी फ्लीट थी. इसमें मसेराटी क्‍वाटरोपोर्ते, लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी, बीएमडब्‍ल्‍यू के 1300 आर मोटरसाइकिल और कई दूसरी गाडि़यां शामिल हैं.

शुरुआती दौर में सुशांत सिंह राजपूत की फीस काफी कम हुआ करती थी लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने हिट पर हिट फिल्में देना शुरू किया, उनकी फीस भी बढ़ने लगी…. वो तकरीबन 5 से 7 करोड़ रुपए की भारी-भरकम फीस लिया करते थे. इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत कई ब्रांड्स को भी एंडोर्स करते थे इसके साथ ही वो कई पॉपुलर ब्रांड के विज्ञापनों में भी नजर आते थे जिससे उनकी कमाई होती थी.. मीडिया रिपोर्टस के  मुताबिक़ सुशांत सिंह राजपूत के पास कुल 90 करोड़ की संपत्ति है….

इन सब बातों से आप समझ सकते हैं कि वो किसी भी तरह से पैसों की तंगी से नहीं गुजर रहे थे..फिर भी पता नहीं क्यों वो हम सबको अचानक छोड़कर चले गए हैं.