गुजरातः स्वास्थ्य मंत्री के बेटे पर कार्रवाई करने वाली महिला पुलिसकर्मी ने छोड़ी नौकरी

सूरत, गुजरात।

सूरत में स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी के बेटे प्रकाश कनानी को मास्क न पहनने पर टोकना एक महिला पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया. मंत्री के बेटे से तकरार के बाद पुलिस अधिकारियों के व्यवहार से दुखी होकर पुलिस कांस्टेबल सुनीता यादव ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया.

पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. और प्रकाश सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया है. मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई करने पर सोशल मीडिया पर सुनीता को भरपूर समर्थन मिल रहा है.

शुक्रवार की रात कर्फ्यू के दौरान स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी के बेटे प्रकाश कनानी  को वराछा मिनी हीरा बाजार में एक महिला पुलिसकर्मी सुनीता यादव ने रोक दिया. प्रकाश कार में अपने दोस्तों के साथ कर्फ्यू के दौरान घूम रहे थे और मास्क भी नहीं लगाए थे.

इस पर पुलिस कांस्टेबल सुनीता से उसे रोककर मास्क न लगाने का कारण पूछा. इस पर दोनों के बीच जमकर तकरार हुई. घटना के कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं. प्रकाश कनानी और सुनीता यादव के बीच बहस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

जब मामला मंत्री से जुड़ा होने की जानकारी हुई तो पुलिस अधिकारियों ने कांस्टेबल सुनीता को घर जाने के आदेश दिया. इस पर दुखी होकर सुनीता ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. इस मामले में प्रकाश कनानी सहित 6 लोगों के खिलाफ वराछा में कानून के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है.

इस मामले में प्रकाश सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. एसीपी ने बताया कि जांच वीडियो पर आधारित होगी. इस मामले में प्रकाश कनानी ने कहा कि मेरे ससुर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला पुलिसकर्मी ने मेरे दोस्त को परेशान किया. मेरे मित्र का फोन आने पर मैं वहां गया था और उन्होंने अपनी सीमा में रहकर बात की है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी ने महिला पुलिसकर्मी के कार्रवाई करने के तरीके पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि क्या मेरा लड़का अपराधी है? अगर उसने कानून तोड़ा है तो कार्रवाई करें. महिला कांस्टेबल सुनीता के इस्तीफा देने के बाद अब मामला फिर गरमा गया है.इस्तीफे को लेकर सोशल मीडिया पर सुनीता को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है.

टविटर पर ये मामला आज भी ट्रेंड कर रहा है. सुनीता के समर्थन में 29 हजार से अधिक लोगों ने ट्वीट किया है. पूर्व आईपीएस डीजी वंजारा ने भी सुनीता यादव के समर्थन में ट्वीट किया है और सुनीता के साहस की सराहना की है.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष

Leave a Reply

%d bloggers like this: