सूरत से 595 लोगों को लेकर लालकुआं पहुंची ट्रेन

हल्द्वानी, 18 मई (हि.स.). केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशों से लॉक डाउन  में  देश के अनेक राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों के आने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में सूरत (गुजरात) से विशेष श्रमिक एक्सप्रेस सोमवार अपराह्न 12ः20 बजे लालकुआं जंक्शन पहुंची.

इस ट्रेन से उत्तराखंड के 1595 प्रवासी यात्री पहुंचे हैं। इस ट्रेन से जनपद अल्मोडा के 197, उधमसिंह नगर के 35, बागेश्वर के 417,  चम्पावत के 116, चमोली के 131, देहरादून के 17, हरिद्वार के 14, पिथौरागढ़ के 336, उत्तरकाशी के 14, नैनीताल के 125, रुद्रप्रयाग के 51, टिहरी गढ़वाल के 86 और पौढ़ी गढ़वाल के 56 लोग पहुंचे हैं.

 इन सभी को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 61 बसों की व्यवस्था परिवहन निगम ने की है. लालकुआं जंक्शन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, अपर जिलाधिकारी कैलाश सिंह टोलिया आदि ने सभी का स्वागत किया. लोगों के चेहरों पर घरवापसी की खुशी दिखी.

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा एवं मुख्य विकास अधिकारी कुमार ने रेलवे के अधिकारियों के सहयोग से सभी को शारीरिक दूरी का पालन कराया. जिलाधिकारी सविन बंसल के नेतृत्व में सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई. लालकुआं रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए सूक्ष्म जलपान, पेयजल, शौचालय आदि की  व्यवस्था की गई.

 स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस और रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही. इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी विवेक राय, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज यशपाल सिह, एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत, डॉ. तरुण कुमार टम्टा, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि रणजीत सिह रावत, अधिशासी अभियन्ता एचएस रावत, आरटीओ राजीव मेहरा, एआरटीओ डॉ. गुरदेव सिह, संजीव वर्मा, स्टेशन मास्टर लालकुआं नीरज कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता कमल मुनी आदि मौजूद रहे.
हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/मुकुंद

Leave a Reply

%d bloggers like this: