निर्भया गैंगरेप केस: दोषी विनय शर्मा की याचिका पर SC में सुनवाई आज

नई दिल्ली. आज एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में निर्भया मामले के दोषी के खिलाफ सुनवाई होगी. दोषी विनय शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति (President) ने ठुकरा दी है, जिसके बाद दोषी ने राष्ट्रपति के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी लगाई है. आज इस मामले में सुनवाई होने वाली है.

विनय शर्मा (Vinay Sharma ) ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के फैसले खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. दोषी की याचिका पर जस्टिस भानुमति की पीठ सुबह 10.30 बजे मामले की सुनवाई करेगी.

वहीं इस मामले में चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने के लिए पीड़िता के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने निचली पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) का रुख किया. कोर्ट में बुधवार (12 फरवरी) को इस मामले पर सुनवाई टल गई. अब अगली सुनवाई गुरुवार को शाम 3 बजे होगी.

इससे पहले सात फरवरी को निचली अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें दोषियों को फांसी देने के लिए नई तारीख की मांग की गई थी। कोर्ट ने कहा, ‘जब दोषियों को कानून जीवित रहने की इजाजत देता है, तब उन्हें फांसी पर चढ़ाना पाप है’ उधर, दोषियों की फांसी में हो रही देरी पर निर्भया की मां ने नाराजगी जाहिर की.

Leave a Reply

%d bloggers like this: