सुप्रीम कोर्ट का Amrapali पर बड़ा फैसला, 42,000 बायर्स को दी राहत

नई दिल्ली.सुप्रीम कोर्ट मे आज आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ और ग्राहकों के हित में फैसला लिया है.सुप्रीम कोर्ट मे 42,000 बयर्स को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप की सभी कंपनियों का रजिस्ट्रेशन कैंसल कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला-

इसी के साथ कोर्ट ने एनफोर्समें डायरेक्टोरेट को ग्रुप के खिलाफ सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए हैं.ताकि इस बात का पता लग सके की होम बायर्स के पैसों का क्या किया गया और वो कहां गए.

इन्होंने सुनाया फैसला-

आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ ये बड़ा फैसला जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस यूय ललित की अगुवाई में लिया गया है.इस पीठ ने नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशम को यह निर्देश दिया है कि वो नोएडा और ग्रेटर नोएडा की अधूरी परियोजानओं को पूरा करे और होमबायर्स को उनके घर सौंपे.
कोर्ट इस समय उन होमबायर्स की याचिका पर सुनवाई कर रही है.जिन्हे अभी तक अपने फ्लैट नहीं दिए गए हैं.इसके लिए कोर्ट ने जांच के लिए दो ऑडिटर नियुक्त किए थे और उन्हं जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट को सौंपने के लिए कहा था.

आम्रपाली का धोखा-

जिसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट को 2 मई को सौपा था.रिपोर्ट के अनुसार आम्रपाली ग्रुप ने होमबायर्स के साथ 3500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की हैं.आम्रपाली ग्रुप ने सिर्फ होमबायर्स के साथ ही नहीं बल्कि बैंक और अथॉरिटी के साथ भी धोखधड़ी की है.

पहले सुनाया था ये फैसला

आपको बता दें कि मई में सुप्रीम कोर्ट के साथ ये बात आई थी की आम्रपाली ग्रुप ने होमबायर्स के साथ धोखा किया है.जिसके बाद कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को फटकार लगाते हुए कहा था कि इसके पीछे चाहे कितने ही ताकतवर लोग क्यों न हो सबको सजा मिलेगी.

1 thought on “सुप्रीम कोर्ट का Amrapali पर बड़ा फैसला, 42,000 बायर्स को दी राहत”

Leave a Comment

%d bloggers like this: