Womens T-20 Challenge: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को हराकर फाइनल में बनाई जगह, 11 मई को होगी खिताबी जंग

जयपुर. महिला टी-20 चैलेंज के तीसरे मैच में कल रात खेले गए मुकाबले में सुपरनोवा ने वेलोसिटी को 12 रन से हरा दिया. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर हुए इस मैच में वेलोसिटी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

वेलोसिटी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवा ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 130 रन ही बना सकी.

वेलोसिटी को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उसने 11 मई को होने वाले फाइनल के लिए नेट रनरेट के आधार क्वालिफाई कर लिया है. फाइनल मुकाबला शनिवार को उसके और सुपरनोवा के बीच इसी मैदान पर खेला जाएगा.

सुपरनोवाज ने इससे पहले जेमिमा रोड्रिग्ज के नाबाद 77 रन की बदौलत तीन विकेट पर 142 रन बनाए. जेमिमा ने 48 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जड़ा. जेमिमा को 52 रन के स्कोर पर एमेलिया की गेंद पर जीवनदान मिला.

जेमिमा ने इसका भरपूर फायदा उठाते अपनी टीम के लिए बढिया पारी खेली. टीम की सलामी बल्लेबाज चामरी अटापट्टू ने भी (31) रन की पारी खेली. सुपरनोवाज को पहला झटका प्रिया पूनिया के रूप में लगा. प्रिया 16 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार बनी.

इसके बाद लेग स्पिनर एमेलिया केर ने चामरी अटापट्टू को सुषमा वर्मा के हाथों स्टंप आउट कराकर जेमिमा के साथ उनकी 55 रन की साझेदारी का अंत किया. वेलोसिटी की ओर से एमेलिया केर ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए.

शिखा पांडे ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इसके बाद मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की टीम डेनियल वाट (43) और मिताली (42 गेंद में नाबाद 40) की पारियों के बावजूद तीन विकेट पर 130 रन ही बना सकी.

हालांकि मिताली और वेदा कृष्णमूर्ति ने टीम के लिए धीमी पारियां खेली. जिसकी खामियाजा टीम को मैच में हार कर चुकाना पड़ा. सुपरनोवाज की ओर से पूनम यादव ने 4 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. जबकि राधा और अनुजा को भी एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रही.

%d bloggers like this: