मोदी सरकार बेहद ही कम दामों में दे रही AC, ऐसे करें बुकिंग

  • सरकारी कंपनी एनर्जी इफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (EESL) ने अपना सुपर एफीशिएंट एसी लॉन्च कर दिया है
  • कंपनी बेहद ही कम कीमत में एसी बेच रही है

नई दिल्ली.गर्मी का मौसम है ऐसे में सिर्फ फंखे से काम चला पाना काफी मुश्किल है.इसलिए अगर आप एसी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. तो इस समय आपके पास सस्ते में एसी खरीदने का अच्छा मौका है.दरअसल मोदी सरकार एलईडी बल्ब को सब्सिडी से बेचने के बाद अब एसी को बाजार भाव से कम दाम में बेच रही है.

सरकार का बड़ा कदम-

सरकारी कंपनी एनर्जी इफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (EESL) ने अपना सुपर एफीशिएंट एसी लॉन्च कर दिया है.कंपनी बेहद ही कम कीमत में एसी बेच रही है.साथ ही कंपनी ने ऐसे एसी मार्केट में उतारे हैं जो बेहद ही कम बिजली खपत करेगें.

सिर्फ इतने में मिल रही है एसी-

मीडिया रिपोर्टस की माने तो अब आम आदमी को सस्ते दामों में 5.4 रेटिंग का एसी मिल पाएगा.ईईसीएल ने 1.5 टन इंवर्टर के एसी की बिक्री सोमवार को शुरी कर दी है. इन एसी की कीमत तकरीन 41,300 रुपए तक बताई जा रही है. इतना ही नहीं इस कीमत में जीएसटी और परिवहन लगात भी शामिल है.मतबल ये साफ है कि इस कीमत को चुकाने के बाद आपको कोई और चार्ज नहीं चुकाना होगा.

इतना मिल रहा है डिस्काउंट-

अगर आप ईईएसएल के एसी की कीमत को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली कीमत से तुलना की जाए तो ये एसी 21000 रुपए तक सस्ते मिल रहे है.अमेजन,फ्लिपकार्ट ,टाटा क्लिक जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर इस वक्त अलग-अलग कंपनियों के 1.5 टन 5 स्टर एसी की कीमत तकरीबन 62989 रुपए तक है.

50,000 एसी कराए जाएंगें उपलब्ध-

ईईएसएल के मैनेजिंग डायरेक्टर सौरभ कुमार का कहना है कि पहले चरण में दिल्ली में बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड,बीएसआईसी यमुना पावर लिमिटेड और टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेज के उपपभोक्ताओं के लिए 50,000 एसी उपलब्ध कराए जाएंगे.

आपको बता दें कि ये सेल पहले आओ और पहले पाओ के तहत चलाई जाएगी.दिल्ली के अलावा अन्य क्षेत्रों के ग्राहकों के ऑर्डर भी लिए जाएंगे.अगर आप भी एसी को खरीदना चाहते हैं तो आपको उसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा.

ऐसे बुक करें एसी-

  • इस ऑर्डर को बुक करने के लिए आपको ईईएसएल की ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा.वहां जाकर ईईएसएल मार्ट के जरिए ऑर्डर बुक किया जा सकता है.
  • ईईएसएल की वेबसाइट https://eeslmart.in है.इसके बाद आपको वेबसाइट पर अपना अकाउंट क्रिएट कर लॉग इन करना होगा.इसके बाद आपको अपना ऑर्डर प्लेस करना होगा.उसके बाद आपको अपना पेमेंट मोड चुनाना होगा.
  • इसे आप ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं. इस पर आपको 4 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी है.जबकि मैन्युफैक्चरर वांरटी प्रॉडक्ट पर 1 साल और कंप्रेसर पर 5 साल है.

Trending Tags : EELS | Energy efficient AC | Save electric AC |Aaj ka samachar

Leave a Reply

%d bloggers like this: