SUPER 30 REVIEW : रुला देगी बिहार के द्रोणाचार्य की कहानी
  • सुपर 30 पटना बिहार के रहने वाले आनंद कुमार की जिंदगी को दिखाती है
  • सुपर 30 को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है

फिल्म रिव्यू – सुपर 30

डायरेक्शन – विकास बहल

स्टारकास्ट – ऋतिक रोशन, मृणाल ठाकुर

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. फिल्म बिहार के मैथमटीशियन आनंद कुमार की जिंदगी पर बेस्ड है. फिल्म में ऋतिक के साथ एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर अहम रोल में है. मृणाल की ये डेब्यू फिल्म हैं. सुपर 30 को विकास बहल ने डायरेक्ट किया है. जो इससे पहले फिल्म क्वीन को डायरेक्ट कर चुके हैं.

फिल्म की कहानी

सुपर 30 पटना बिहार के रहने वाले आनंद कुमार की जिंदगी को दिखाती है. जो जीनियस मैथमटीशियन है, जिसने अपनी जिंदगी में बहुत बुरा समय देखा है. लेकिन अपने हुनर के दम पर वो हर मुकाम को हासिल करने में सक्षम है. आनंद कुमार अपने हुनर से बिहार के गरीब बच्चों की जिंदगी संवारने का फैसला करते हैं. जिसके लिए वो अपनी अच्छी खासी नौकरी तक छोड़ देते हैं. अगर दूसरे शब्दों में कहें तो सुपर 30 उस गुरु द्रोणाचार्य की कहानी को दिखाती है जिन्होंने अर्जुन की बजाय एकलव्य को चुना. फिल्म का एक-एक सीन आपको आनंद कुमार की कहानी से जोड़ता है. जब आप थिएटर्स से निकलते हैं तो उस समय आपके अंदर कुछ कर दिखाने की एक इंस्पीरेशन होती है.   

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो ये फिल्म ऋतिक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. हालांकि उनके हैंडसम लुक को एक बिहारी टीचर के कैरेक्टर में ढालना काफी चैलेंजिंग सा लगता है. जिसे ऋतिक ने अपनी पूरी तरह से निभाने की कोशिश है. लेकिन इसके बावजूद वो बिहारी एक्सेंट को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. वहीं मृणाल ठाकुर को ज्यादा स्क्रीन स्पेस नहीं मिला है. लेकिन उनकी एक्टिंग दमदार है.

डायरेक्शन

डायरेक्शन ठीक ठाक है. लेकिन विकास बहल क्वीन जैसा जादू बिखेरने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. स्क्रीनप्ले भी कई जगह कमजोर नजर आता है.

क्यों देंखें

फिल्म सुपर 30 लोगों को इस्पांयर करती है. जिस वजह से इसे एक बार तो जरुर देखा जाना चाहिए. इस फिल्म को हम 5 से 3.5 स्टार देंगे.

Trending Tags – Entertainment News | Bollywood News | Hrithik Roshan | Super 30 | Aaj ka Samachar

1 thought on “SUPER 30 REVIEW : रुला देगी बिहार के द्रोणाचार्य की कहानी”

Leave a Comment

%d bloggers like this: