रांची में निकली धूप, ठंड से मिली राहत

रांची में निकली धूप | Samachar In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

रांची, 03 जनवरी (हि.स.). राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में ठंड जारी है. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह धूप खिलने से राजधानी वासियों सहित राज्य के कुछ जिलों में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है.

हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार को राज्य के कुछ जिलों में मौसम साफ हो सकता है जबकि कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

शुक्रवार की सुबह शहर के कुछ इलाकों में कोहरा छाया रहा. गुरुवार की रात रांची का अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. कांके का अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के उत्तर पूर्व इलाके में छिटपुट बारिश होने की संभावना व्यक्त की है जबकि पूरे राज्य में पांच जनवरी से मौसम साफ हो जाएगा. आकाश में बादल छटने और ठंडी हवा चलने से जनजीवन प्रभावित हो सकता है.

इधर ठंड से बचने के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है. शहर के कोकर चौक, मेन रोड, कचहरी चौक, रातू रोड, बिरसा चौक, किशोरगंज चौक सहित अन्य चौक चौराहों पर अलाव जलते देखा जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि बढ़ती ठंड को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने सात जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

हिन्दुस्थान समाचार/कृष्ण/वंदना