सुंधांशु त्रिवेदी ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ

  • नायडू ने संसद भवन स्थित अपने कार्यालय में सुधांशु त्रिवेदी को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई
  • डॉ सुधांशु त्रिवेदी का जन्म लखनऊ में हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद मेकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी किया

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुधांशु त्रिवेदी ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली. राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने उन्हें सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई.

नायडू ने संसद भवन स्थित अपने कार्यालय में सुधांशु त्रिवेदी को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई. त्रिवेदी हाल ही में संपन्न राज्यसभा उपचुनाव में उत्तर प्रदेश से उच्च सदन के सदस्य चुने गए हैं. पूर्व वित्त मंत्री स्व. अरुण जेटली के निधन के बाद उत्तर प्रदेश की रिक्त सीट से त्रिवेदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए. वह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

शपथ ग्रहण के दौरान राज्यसभा में नेता सदन थावरचंद गहलोत, संसदीय कार्य मंत्रालय में राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्यसभा से महासचिव देशदीपक वर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

कौन हैं सुधांशु त्रिवेदी?

डॉ सुधांशु त्रिवेदी का जन्म लखनऊ में हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद मेकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी किया. इसके अलावा वो कई यूनिवर्सिटीज में स्पीकर के तौर पर भी गए. गणित विषय उनका पसंदीदा विषय था.

उनके बारे में कहा जाता है कि वो सबसे कम उम्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार बने थे. इतना ही नहीं, 35 साल की उम्र में किसी राष्ट्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष का राजनीतिक सलाहकार बनाया गया था.

Trending Tags- Sudhanshu Trivedi | N. Chandrababu Naidu | Arun Jaitley | BJP Spokesperson | Aaj ka Samachar

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत

Leave a Comment

%d bloggers like this: