सपाट स्तर पर खुला बाजार, SUN PHARMA के शेयर 4 फीसदी तक उछले
  • FMCG, Pharma और PSU banks के सेक्टरों ने तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की है
  • Losers are Tata Steel, Infosys, ONGC, Asian Paints और L&T.आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं

नई दिल्ली.कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन भी शेयर बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत सपाट स्तर पर की है.सेंसक्स और निफ्टी दोनों ने मामूली तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की है.

ये है तेजी का कारण-

FMCG, Pharma और PSU banks के सेक्टरों ने तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की है. यहीं कारण है की आज शेयर बाजार में मामूली तेजी देखने को मिली है.

सपाट स्तर पर खुला बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 34.15 (0.05%) अंकों की मामूली तेजी के साथ 37,073.27 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 5.20(-0.05%) अंक की मामूली तेजी के साथ 11,153.40के स्तर पर खुला है.

ये हैं आज के गेंनर शेयर-

losers are Tata Steel, Infosys, ONGC, Asian Paints और L&T.आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.जबकि Sun Pharma, Vedanta, Reliance, IndusInd Bank, ITC, Adani Ports और Eicher Motors के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.

बढ़त के साथ खुला रुपया-

अब बात अगर रुपए की जाए तो रुपए ने अपने कारोबारा की शुरूआत 1 पैसे की बढ़त के साथ किया है.आज रुपया डॉलर के मुकाबले 70.51 के स्तर पर खुला है.जबकि कल रुपए डॉलर के मुकाबले 70.52 के स्तर पर बंद हुआ रहा था.

एशियाई बाजार में गिरावट-

सप्ताह के दूसरे दिन भी एशियाई बाजार में गिरावट देखने को मिली है Australia के australia asx all ordinaries से लेकर hong kong के Hang seng तक के बाजार ने अपनी शुरूआत लाल निशान पर की है.

Japan के Nikkei ने भी आज अपने कारोबार कि शुरूआत -154.36अंकों की गिरावट के साथ की है.वहीं Taiwan के Taiwan TSEC में -42.38 अंकों की गिरावट देखने को मिली है.एशियाई बाजार में गिरावट में गिरावट का कारण चीन और अमेरिका के बीच कारोबारी वार्ता का विफल होना है.

ये है विदेशी बाजार में कच्चे तेल की हालत

मंगलवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 70.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल 61 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार कर रहा है. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 14 रुपए की नरमी के साथ 4,312 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending Tags: Nifty | Sensex |SEBI | FMCG | PESU |Sunpharma

%d bloggers like this: