गर्मी ने तोड़ा आठ सालों का रिकॉर्ड, जानिए कैसा रहेगा मौसम
  • मौसम विभाग का कहना है कि मई में गर्मी को देखते हुए पारा 46-47 डिग्री तक पहुंच सकता है
  • सोमवार को दिनभर तपिश रही. सूरज की तपिश और गर्म हवाओं के रूप में लू के थपेड़ों से लोग परेशान होते रहे

शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी से लोग परेशान हैं. गर्मी का भीषण प्रकोप जारी है. बढ़ते तापमान और मौसम के तीखे तेवर से लोग बेबस होने लगे हैं. गर्मी में लू के थपोड़ों से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है.

गर्मी की तपिश के कारण पारा 42 डिग्री के भी पार पहुंच चुका है. वहीं सोमवार यानी 29 अप्रैल को गर्मी ने बीते आठ सालों का रिकॉर्ड तोड़ा. इस दिन सबसे अधिक तापमान रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 42 डिग्री रहा.

वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 23.4 डिग्री रहा. मौसम विभाग के पालम केंद्र पर अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री दर्ज किया गया.

गर्मी लगातार तोड़ रही रिकॉर्ड

मौसम विभाग का कहना है कि मई में गर्मी को देखते हुए पारा 46-47 डिग्री तक पहुंच सकता है. इससे गर्मी के कई रिकॉर्ड टूटेंगे. वहीं सोमवार को बीते आठ सालों का रिकॉर्ड तोड दिया. वर्ष 2011 के बाद इस दिन इतना अधितकम तापमान कभी नहीं रहा है.

दिनभर रही तपिश

सोमवार को दिनभर तपिश रही. सूरज की तपिश और गर्म हवाओं के रूप में लू के थपेड़ों से लोग परेशान होते रहे. दिन भर सूरज आसमान से अंगारे बरसाता रहा. वहीं मौसम विभाग से अनुसार मई और जून में शुष्क गर्मी का अहसास होगा.

आज अधिक हो सकता है तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि मगंलवार को अधिकतम तापमान और ज्यादा हो सकता है. अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक पहुंच सकता है. गर्मी के कारण लोग अभी और परेशान होंगे.

धूल भरी आंधी की संभावना

आने वाले दो-तीन दिनों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है. वहीं मंगलवार-बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने व शाम के बाद 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है. हवाएं चलने के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

Trending Tags- Whether News, News Today, Today News, Whether update, Patna Whether Today, Latest Whether News, Whether Report, Taja News

%d bloggers like this: