पीएम मोदी की तरह चाय ने बदली इस महिला की किस्मत, बन गई करोड़ों की मालकिन

  • अमेरीका में रहने वाली ब्रूक एडी अमेरीका में अदरक वाली चाय का बिजनेस करती हैं. ब्रूक एडी की चाय अमेरीका में इतनी ज्यादा फेमस है
  • एडी को भारत की अदरक वाली चाय इतनी पंसद आई की उन्होंने अमेरीका के लोगों को भी इसके स्वाद को चखाने का फैसला किया.

नई दिल्ली. चाय के दीवाने पूरे भारत में मौजूद हैं लेकिन धीरे-धीरे अब विदेशों में भी चाय अपनी जगह मजबूत कर रही है. कॉफी पसंदीदा देश अमेरिका में इसे इतना पसंद किया जा रहा है कि एक महिला इसे बेचकर करोड़पति बन गई है.जी हां! अमेरिका की रहने वाली ब्रूक एडी भारत की देसी चाय को अपने देश में बेचकर खूब कमाई कर रही हैं.इस समय भारत में भी सोशल मीडिया पर ब्रूक एडी को लेकर खूब चर्चा हो रही है. उनकी कंपनी ‘भक्ति चाय’ की ब्रांड वैल्यू आज 45.5 करोड़ की हो गई है.

ऐसे बनी करोड़पति-

अमेरीका में रहने वाली ब्रूक एडी अमेरीका में अदरक वाली चाय का बिजनेस करती हैं. ब्रूक एडी की चाय अमेरीका में इतनी ज्यादा फेमस है कि उन्हें अमेरीका की चाय वाला कहा जाता है.
दरअसल एडी साल 2002 में भारत आई थी, जब उन्होंने पहली बार अदरक वाली चाय का स्वाद चखा था.उसके बाद से ही वो इस स्वाद को हर जगह तलाशती रहीं. वापस कोलोरोडो पहुंचकर भी उन्होंने कई जगह चाय पी और इस स्वाद को ढूंढा लेकिन भारत जैसी चाय का स्वाद उन्हें कहीं नहीं मिला. उन्हें जब भारत की अदरक वाली चाय का स्वाद कहीं नहीं मिला तो उन्होंने खुद चाय बनाने का फैसला किया.

पंसद आई भारत की चाय-

एडी को भारत की अदरक वाली चाय इतनी पंसद आई की उन्होंने अमेरीका के लोगों को भी इसके स्वाद को चखाने का फैसला किया. एडी ने अपनी कार में चाय बनाकर इसे बेचना शुरू कर दिया. वो चाय बनाकर अपनी कार में रखती और उसे जगह-जगह पर बेचती. लोगों को एडी की चाय खूब भाने लगी. इसके बाद 2007 में एडी ने अपनी कंपनी खोल ली. साथ ही एक वेबसाइट भी बना ली ताकि वो ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ पाएं.

ऐसे शुरू की कंपनी-

धीरे-धीर करके एडी की कंपनी ने बढ़ना शुरू कर दिया. एडी को एक साल में ही काफी अच्छा प्रोफिट हुआ. अगले साल तक एडी को अपनी कंपनी के लिए कई निवेशक मिल गए. एड़ी की कंपनी बढ़ती चली गई. आज एडी की कंपनी भक्ति चाय की ब्रांड वैल्यू आज 45.5 करोड़ की है. आज एडी की चाय शॉप पर आपको अदरक समेत तमाम स्‍वाद-सुगंधों वाली चाय मिल जाएंगी.

Trending Tags- Latest News, Taja Samachar, Hindi Samachar, Breaking News, Narendra Modi, Chai Pe Charcha, Brook Eddy, Latest Today News