सुब्रमण्यम स्वामी ने CONGRESS-TMC-NCP को दी ये सलाह

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है. वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पार्टी के बढ़ते जनाधार को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया है.

बीजेपी नेता ने बीजेपी के बढ़ते कद को लेकर कांग्रेस, टीएमसी(TMC) और एनसीपी (NCP) को आगाह किया है. स्वामी ने कांग्रेस से छूट कर निकले अगल दलों को फिर से कांग्रेस (Congress) में शामिल होने की सलाह भी दी है और ममता बनर्जी (Mamata banerjee) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट (Tweet) संदेश के जरिए ये बयान दिया. स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, ‘गोवा और कश्मीर को देखने के बाद, मुझे लगता है कि अगर हम एक ही पार्टी के रूप में बीजेपी के साथ रह गए तो देश का लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा.’

स्वामी ने इसका उपाय भी बताया और लिखा, ‘विपक्ष इटालियंस और उनकी संतान को पार्टी से हटने के लिए कहे. ममता इसके बाद एकजुट कांग्रेस की अध्यक्ष बनें. एनसीपी को भी कांग्रेस में विलय करना चाहिए.’

सुब्रमण्यम स्वामी का ये बयान ऐसे समय आया है जब कर्नाटक (Karnataka) और गोवा में राजनीति चरम पर है. कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार पर अल्पमत में आने का संकट मडरा रहा है.

सुब्रमण्यम स्वामी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी (को इटालियन कहते रहते हैं और इस ट्वीट में भी उन्होंने इटालियन कहकर सोनिया गांधी पर ही निशाना साधा है।

Leave a Comment

%d bloggers like this: