CM ममता से बात करने के लिए तैयार हुए हड़ताली डॉक्टर्स, मीडिया की मौजूदगी में मुलाकात की रखी शर्त

नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने के लिए तैयार हो गए हैं. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे जनता के हित में सीएम से बात करने के लिए तैयार हुए हैं.

साथ ही उनका कहना है कि वे बातचीत के लिए तैयार तो हो गए हैं, लेकिन यह सब कुछ बंद कमरे में नहीं होगा. हम लोग मीडिया की मौजूदगी में सीएम से बात करना चाहते हैं.

गौरतलब है कि शुक्रवार और शनिवार को डॉक्टरों ने सीएम से मुलाकात के निमंत्रण को ठुकरा दिया था.

उनका कहना था कि इस मीटिंग को लेकर डॉक्टरों में काफी डर है, इस कारण उनका कोई प्रतिनिधि सीएम से बात करने राज्य के सचिवालय में नहीं जाएगा.

डॉक्टरों की मांग थी कि सीएम को एनआरएस मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल आकर डॉक्टरों से बात करनी चाहिए.

डॉक्टरों द्वारा रविवार को सीएम से मुलाकात के लिए राजी होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि यह विवाद अब जल्द ही खत्म हो जाएगा. हालांकि अभी तक डॉक्टर्स या सीएम की तरफ से मीटिंग के समय और स्थान की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

गौरतलब है कि शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ‘हम हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं.

अगर मुख्यमंत्री एक हाथ बढ़ाएंगी तो हम अपने 10 हाथ बढ़ाएंगे. हम इस गतिरोध के खत्म होने की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

केंद्र की एडवाइजरी पर भड़कीं ममता
डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस दावे को भी खारिज किया जिसमें कहा गया था कि कुछ डॉक्टर उनसे मिलने सचिवालय गए थे.

ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि डॉक्टरों की सभी मांगें मान ली जाएंगी, वे काम पर लौट जाएं.

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने राज्य में बढ़ती हिंसा व डॉक्टरों की हड़ताल से निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं इसकी एक विस्तृत रिपोर्ट ममता सरकार से मांगी है.

हालांकि ममता बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘ऐसी अडवाइजरी तो उत्तर प्रदेश और गुजरात भेजी जानी चाहिए, जहां कुछ सालों में कई हत्याएं हुई हैं.

बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर चिकित्सकों को सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

1 thought on “CM ममता से बात करने के लिए तैयार हुए हड़ताली डॉक्टर्स, मीडिया की मौजूदगी में मुलाकात की रखी शर्त”

Leave a Comment

%d bloggers like this: