परेशानी को अवसर में बदल कर शुरू किया बिजनेस, 2 साल में ही बन गए 100 करोड़ के मालिक

Kanika-Gupta-and-Tanuj-Shori-Co-founders-of-SquareYards-1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. आज कल लोग नौकरी छोड़कर कारोबार की शुरूआत कर रहे हैं. खासतौर से युवा कारोबार में नई-नई संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ही दो शख्सियत तनुज शॉरी और कनिका गुप्ता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने न सिर्फ रियल एस्टेट में निवेश करने और कारोबार करने को चुना, बल्कि अपनी कड़ी मेहनत से उसे सफल बनाया.

तनुज शॉरी और कनिका गुप्ता ने साल 2013 में स्क्वायर यार्ड्स नाम से अपनी रियल एस्टेट सलाहकार फर्म को शुरू किया. जो कि रियल एस्टेट में इच्छुक एनआरआई को निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करती है. स्क्वायर यार्ड्स लोगों को उनकी पसंदी की जगह पर उनके हिसाब से घर दिलाने में भी मदद करती है.

शुरूआती दौर में तनुज शॉरी और कनिका गुप्ता ने इस कंपनी को सिर्फ तीन लोगों के साथ मिलकर एक छोटे से कमरे में शुरू किया था. लेकिन अब इसकी एक अलग ही पहचान है. यह कंपनी 1000 से अधिक लोगों का संगठन बनते हुए, 9 से अधिक देशों में विस्तार कर आज इस सेगमेंट में सबसे बड़ी कंपनी है.

तनुज शॉरी और कनिका गुप्ता को ये आईडिया कहीं और से नहीं बल्कि खुद की निजी जिंदगी की परेशानियों को देखकर आया. जिसके बाद तनुज शॉरी और कनिका गुप्ता ने अपनी परेशानी को अवसर में बदल दिया. इसके बाद दोनों सिर्फ ऊंचाईयों को ही छूते चले गए. दोनों की मेहनत और लगन के कारण ही एक साल के अंदर ही कंपनी का टर्नओवर करोड़ों में चला गया.

जिसके बाद तनुज और कनिका ने रेवेन्यू, मुनाफा और बाजार हिस्सेदारी के आईडिया पर काम करना शुरू किया. नतीजा ये था कि सिर्फ 22 महीनें में कंपनी  100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई. आज  तनुज और कनिका की कंपनी स्क्वायर यार्ड्स भारत ही नहीं बल्कि सिंगापुर, दुबई, और लंदन में भी काफी फेमस है.

तनुज और कनिका सिर्फ यहां ही नहीं रुके उन्होंने देख टेक्नोलॉजी तेजी से विकास कर रही हैं. तो उन्होने इसे अपने कारोबार का हिस्सा बना लिया. तनुज और कनिका ने अपनी कंपनी को डिजिटल बनाने का फैसला लिया. जिसके बाद स्क्वायर यार्ड्स ने ऑनलाइन बिजनेस करना शुरू किया. तनुज और कनिका का ये आईडिया भी सुपरहिट रहा.

आपको बता दें कि सफलता की ऊंचाईयां छू रही स्क्वायर यार्ड हर महीने लगभग 1,000 से अधिक लेनदेन करती है. जिसका सालाना रेवेन्यू दर 25 मिलियन डॉलर के पार है. मौजूदा समय  में कंपनी भारत के प्रमुख शहरों सहित 10 देशों के 32 शहरों में फैली हुई है.

अगर आपको किसी खास जगह पर घर लेना है या फिर उस जगह पर फ्लैट या घर की कीमत क्या है उसके बारे में जानना है तो Square Yards आपकी मदद कर सकता है. यहां आप फ्लैट और उसकी कीमत, रेंट और एजेंट के बारे डिटेल्स के साथ जानकारी हासिल कर सकते हैं.