इंग्लैंड को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने के बावजूद स्टोक्स को इस बात का रहेगा मलाल

  • हार के बाद सबसे ज्यादा ये बात खल रही होगी कि अगर मार्टिन गप्टिल का थ्रो बेन स्टोक्स से टकराकर बाउंड्री पार न जाता तो मैच की कहानी कुछ और ही होती
  • इस थ्रो की वजह से इंग्लैंड टीम के खाते में नाजुक मौके पर 4 रन एकस्ट्रा जुड़ गए

खेल डेस्क. विश्व कप 2019 के फाइनल में मिली हार के बाद कीवी टीम का विश्व विजेता बनने का ख्वाब एक बार फिर अधूरा रह गया. कीवी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया लेकिन फाइनल में किस्मत न्यूजीलैंड को दगा दे गई.

मगर इस हार के बाद सबसे ज्यादा ये बात खल रही होगी कि अगर मार्टिन गप्टिल का थ्रो बेन स्टोक्स से टकराकर बाउंड्री पार न जाता तो मैच की कहानी कुछ और ही होती. इस थ्रो की वजह से इंग्लैंड टीम के खाते में नाजुक मौके पर 4 रन एकस्ट्रा जुड़ गए.

अगर ये चार एकस्ट्रा रन इंग्लैंड टीम के खाते में नहीं जोड़े गए होते तो जाहिर सी बात है कि कीवी टीम पहली बार विश्व विजेता बन सकती थी. लेकिन कहते है न कि क्रिकेट अगर या मगर का खेल नहीं होता है.

मैच के टाई होने में इन चार रनों की भूमिका सबसे अहम रही. हालांकि इसके बाद बने स्टोक्स ने दरियादिली दिखाते हुए इसके लिए माफी मांगी और कहा कि इस वाकये के लिए उन्हें ताउम्र अफसोस रहेगा.

दरअसल अंतिम ओवर में इंग्लिश टीम को आखिरी की 3 गेंदों पर जीत के लिए कुल 9 रनों की जरूरत थी. इसके बाद अगली गेंद पर बेन स्टोक्स ने जोरदार शॉट लगाया और दो रन लेने के लिए दौड़ पडे.

दूसरा रन लेते वक्त मार्टिन गप्टिल ने रन आउट करने के लिए जब थ्रो किया तब बेन स्टोक्स ने अपनी क्रीज में पहुंचने के लिए डाइव लगाई. इसी दौरान गेंद उनके हाथ पर छिटटकर बाउंड्री के पार चली गई.

इसके बाद बेन स्टोक्स ने तुंरत हाथ खड़े कर इस बात का इशारा किया कि नहीं मैंने जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं किया. बेन स्टोक्स ने गेंद के टकराने के मामले पर माफी भी मांगी और कहा कि इसके लिए जीवन भर अफसोस रहेगा.

स्टोक्स ने कहा कि मैच बेहद रोमांचक रहा कि इसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. आखिरी ओवर में जब गेंद मेरे बल्ले से लगकर चौके के लिए चली गई थी, तब मैंने केन विलियमसन से इसके लिए माफी भी मांगी.

मैंने उनसे कहा कि मैं ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहता था. इसके लिए मैं हमेशा माफी मांगता रहूंगा. वहीं केन विलियमसन ने कहा कि मैच के उस मोड़ पर वो अतिरिक्त रन गए. वो बहुत बुरा था. मैं चाहूंगा कभी किसी अहम मुकाबले में ऐसा न हो.

Trending Tags : CWC 19 | ICC world cup 2019 | England vs New zealand | Aaj ka samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: