ब्रह्मपुत्र से लगातार निकल रहीं अष्टधातु की मूर्तियां

गुवाहाटी, 01 दिसम्बर
गुवाहाटी के उमानंद घाट पर ब्रह्मपुत्र नदी से शनिवार को अष्टधातु और पीतल की मूर्ति बरामद किए जाने के बाद रविवार की सुबह फिर से एसडीआरएफ की एक टीम नदी में अभियान चला रही है.

एसडीआरएफ के एस्कॉर्ट कमांडेंट नबजीत बोरा ने बताया कि शनिवार को देवी-देवताओं की 41 मूर्तियां बरामद हुईं थीं. नदी में और मूर्तियों की मौजूद हैं या नहीं इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. संभावना के आधार पर एक बार फिर से रविवार की सुबह से खोज अभियान चलाया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक नद से साईं बाबा की एक मूर्ति समेत पूजा की अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं.

ज्ञातव्य है कि शनिवार को राजधानी के लताशील थानांतर्गत इलाके में ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे स्थित होटल त्रिशूल का एक कर्मचारी सानू अली ब्रह्मपुत्र नद में नहाने गया था. सानू अली और अन्य एक व्यक्ति ने ब्रह्मपुत्र नदी से शाम तक विभिन्न देवी-देवताओं की लगभग 35 मूर्तियां बरामद की थीं.

इसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने कुछ मूर्तियां शनिवार की शाम तक बरामद किया था. जिस जगह से मूर्ति बरामद की गई हैं वहां पर रविवार की सुबह असम पुलिस के नए डीजीपी (प्रभारी) भास्कर ज्योति महंता व गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार पहुंचकर तलाशी अभियान का जायजा लिया.

हिन्दुस्थान समाचार/असरार

Leave a Reply

%d bloggers like this: