SBI ग्राहकों के लिए लेकर आया खास सर्विस, ऐसे घर बैठे ही जमा करें पैसे

  • बैंक ने अपनी इस नई सुविधा का नाम डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा रखा है
  • ग्राहकों को फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर 100 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन देने होंगे

नई दिल्ली.देश की सबसे बड़ी बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास तोहफा लेकर आई है. दरअसल हाल ही में एसबीआई में एक नई स्कीम चालू की है. जिसके जरिए ग्राहक अब घर बैठे पैसे जमा कर सकेगें.

बैंक लेकर आया नई सर्विस

बैंक ने अपनी इस नई सुविधा का नाम डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा रखा है. बैंक की ये खास सर्विस 70 साल की उम्र से अधिक सीनियर सीटिजन कस्टमर्स, दिव्यांग कस्टमर्स और इनफर्म कस्टमर्स के लिए है.

एसबीआई की इस नई स्कीम के तहत इन ग्राहकों को कैश पिकअप और डिलिवरी सहित कई और सुविधाएं बैंक की तरफ से मिलेगी.

इसलिए शुरू की ये सर्विस-

बता दें कि कुछ समय पहले आरबीआई ने सभी बैंकों को आदेश जारी कर डोर-स्टेप बैंकिंग सर्विस करने के लिए कहा था. आरबीआई के इसी निर्देश का पालन करते हुए एसबीआई ने ये सुविधा शुरू की है.

एसबीआई देगा ये सर्विस

डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस के जरिए एसबीआई अपने ग्राहकों को कैश जमा करने, कैश की डिलीवरी, चेक लेने, चेकबुक देने, ड्राफ्ट देने, डाक्युमेंट्स लेने और आयकर से संबंधित दस्तावेज लेने जैसी सुविधाएं दे रहा है.

देना होगा मामूली चार्ज

बैंक ने इस सर्विस के लिए ग्राहकों पर मामूली चार्ज लगाया है. ग्राहकों को फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर 100 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन देने होंगे. वहीं नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 60 रुपए फीस देनी होगी.

इस सर्विस को लेने के लिए ग्राहक को एसबीआई की होम ब्रांच में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. दिव्यांग ग्राहकों को मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा.

Trending Tags- Business News in Hindi, Balance Enquiry, Banking and Loan, Banking SBI, Banking, Banking Services, Cheque Book, Quick Banking.

%d bloggers like this: