फरीदाबाद की इस लड़की ने मचाई धूम,3 साल की उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ नाम, पढ़िए पूरा मामला

फरीदाबाद. जिस उम्र में बच्चे सही तरीके से बोल भी नहीं पाते. उस उम्र में फरीदाबाद की सृष्टि ने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करके जिले का नाम रोशन किया है.

महज 3 साल की उम्र में डांस, कविता, फैशन शो भी करती हैं सृष्टि

3 साल 7 महीने की सृष्टि को ये उपलब्धि बेहतर डांस, कविता, फैशन शो और रैम्पो वॉक आदि में बेहतर प्रदर्शन करने पर हासिल हुआ है. उसकी इस उपलब्धि पर उसके माता पिता बेहद उत्साहित है.

3 साल की उम्र में जीते 65 अवार्ड

सृष्टि के पिता प्रवीण गुलाटी ने सोमवार को बताया कि शुरु से ही सृष्टि को नाचने का शौक था और उन्होंने उसके इस शौक को प्रोत्साहन दिया. जिसके चलते मात्र 3 साल 7 महीने की उम्र में डांस, कविता, फैशन शो, रैमो वॉक आदि क्षेत्र में अब तक उसने 65 अवार्ड (सम्मान पत्र)18 मेडल और 7 ट्रॉफी जीतने का गौरव हासिल किया है.

उन्होंने बताया कि सृष्टि का फरीदाबाद के साथ-साथ हरियाणा में सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा प्रमाण पत्र, मेडल, ट्रॉफी को प्राप्त करने का एक रिकॉर्ड है. जो आज तक कोई नहीं कर पाया है. नृत्य कला, चित्रकला, पेंटिंग, खेलों में,कविताओं सभी विधाओं में मिलाकर ये सब मिला है. उन्होंने कहा कि आज वो बेहद गौरवान्वित महससू कर रहे है.

वहीं माता प्रिया ने बताया सृष्टि आने वाले समय में कई बड़े स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी और उन्हें उम्मीद है कि वो इन प्रतियोगिताओं में भी अपनी काबलियत का लोहा मनवाएगी.

सृष्टि ने नृत्य के क्षेत्र में कई अवार्ड अपने नाम कर चुकी है और वो कम उम्र में इतने अवार्ड जीतने वाली फरीदाबाद की पहली लडक़ी है.

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

Leave a Reply

%d bloggers like this: