Srinagar और अवंतिपुरा एयरबेस पर हमले की आशंका, हाई अलर्ट जारी
  • आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए एयरफोर्स बेस स्टेशन को हाई अलर्ट पर किया गया है
  • वहीं लोकसभा चुनावों को देखते हुए देश भर में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं

खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर की है कि जम्मू कश्मीर में एक बार फिर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है. आतंकी एक बार फिर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं.

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए एयरफोर्स बेस स्टेशन को हाई अलर्ट पर किया गया है. इस अलर्ट के बाद सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं. इस सूचना के बाद एयरबेस के चारों तरफ चौकसी बढ़ा दी गई है.

साथ ही एयरबेस के अंदर भी अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं. वहीं लोकसभा चुनावों को देखते हुए देश भर में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

वहीं कल शोपियां में एनकाउंटर भी हुआ था. इस हमले के बाद इंटेलिजेंस एजेंसियां भी पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. इस हमले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ था. इस दौरान एक जवान शहीद भी हुआ था.

सेना ने इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मारने में सफलता हासिल की थी. इससे पहले इस हफ्ते सुंजुवान आर्मी कैंप के बाहर एक संदिग्ध भी पकड़ा गया था.

सेना चला रही ऑपरशेन ऑलआउट

कश्मीर में सेना आतंकियों का सफाया करने के लिए पहले से ही ऑपरशेन ऑलआउट चला रही है. इस ऑपरेशन के तहत इसी साल सैकड़ों आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है. गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में बीते कुछ समय से आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है.

ऐसे में सेना लगातार आतंकियों के साथ मुठभेड़ कर रही है. इस समय सेना को सिर्फ सरहद पार से आने वाले आतंकियों से ही नहीं बल्कि घाटी में छिपे आतंकियों से भी है.

14 फरवरी को हुआ था आतंकी हमला

वहीं इस साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान गई थी. इस हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव है.

Trending Tags: CRPF | Terrorist attack in Srinagar | Operation all out | Pulwama attack | Airbase high alert


%d bloggers like this: