पाकिस्तान और श्रीलंका अंडर-19 मैच रद्द, जानिए क्या है वजह

ईस्टर के दिन रविवार को श्रीलंका में हुए बम धमाकों में लगभग 300 लोगों की जान चली गई और 500 से आधिक घायल हुए थे. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में 24 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है.

हमलों को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 30 अप्रैल से पाकिस्तान के खेले जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट दौरे को रद्द कर दिया है.

पीसीबी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘श्री लंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान की अंडर 19 टीम का द्विपक्षीय दौरा आगे के लिए टाल दिया है. बोर्ड ने आगे बताया कि इस दौरे के संबंध में कराची में जो ट्रेनिंग कैंप चल रहा था अब उसे खत्म कर दिया गया है.’

30 अप्रैल को रवाना होनी थी पाकिस्तानी टीम

बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम 30 अप्रैल को कोलंबो के लिये रवाना होने वाली थी, और इस टूर्नामेंट का पहला मैच दोनों टीमों के बीच गाले में 3 मई को खेला जाना था. हालांकि पिछले हफ्ते हुये आतंकवादी हमलों के कारण अब इस दौरे को रद्द कर दिया गया है.

पिछले पांच दिनों से कर रही थी तैयारी

बता दें कि रोहेल नाजिर की कप्तानी वाली पाकिस्तानी अंडर-19 टीम को श्रीलंकाई टीम के साथ इस दौरे पर दो चार दिवसीय मैच और तीन एकदिवसीय मैच खेलने थे. इस दौरे के दोनो टीमें लिये पिछले पांच दिनों से तैयारी कर रही थी.

पाकिस्तान की अंडर 19 टीम को 30 अप्रैल तक श्रीलंका पहुंचना था. बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि दोनों बोर्ड अब इस सीरीज के दूसरे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान हुए थे धमाके

उल्लेखनीय हो कि श्रीलंका में यह धमाके ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान कोलंबो के सेंट एंथनी गिरजाघर, पश्चिमी तटीय शहर नेगोम्बो के सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर और बट्टिकलोवा के जियोन चर्च में हुए थे.

कोलंबो के तीन फाइव स्टार होटलों- शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया था.

नेशनल तौहिद जमात आतंकी संगठन का बताया हाथ

मैत्रीपाला सिरिसेना आतंकवादी धमाकों की जांच के लिए 24 घंटों के भीतर एक विशेष जांच समिति का गठन करेंगे. इन धमाकों के पीछे ‘नेशनल तौहिद जमात’ आतंकी संगठन का हाथ बताया जा रहा है.