DU में स्पोर्ट्स ट्रायल आज से.. इन बातों का रखें ध्यान..

Delhi University (DU) में आज से स्पोर्ट्स ट्रायल शुरू हो गए हैं. इस बार एडमिशन प्रोसेस में पूरी तरह से ट्रांसपेरेंसी बरती जाए इसके लिए DU में खास तैयारी की गई है.

दरअसल इस बार DU में स्पोर्ट्स ट्रायल के दौरान DU एडमिनिस्ट्रेशन वीडियोग्राफी भी करवाएगा. इसके लिए DU के हर सेंटर को वीडियोग्राफी करने की हिदायत दी गई है.

सिर्फ इतना ही नहीं DU एडमिनिस्ट्रेशन को ये भी कहा गया है कि हर स्पोर्ट्स के ट्रायल के लिए ज्यादा से ज्यादा वीडियोग्राफर नियुक्त किए जाएं. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि स्पोर्ट्स ट्रायल के दौरान हर एंगल से वीडिया बनाई जा सके.

अबतक ऐसे होती थी वीडियोग्राफी

अबतक एक ही वीडियोग्राफर से स्पोर्ट्स ट्रायल की वीडिया बनवाई जाती थी. मगर अब ऐसा नहीं होगा.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हर स्पोर्ट्स के ट्रायल के लिए तीन स्पेशलिस्ट होंगे. इस बार बाहर से आने वाले स्टूडेंट्स के लिए खास व्यवस्था की गई है.

एडमिशन सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही रिजल्ट भी जारी किए जाएंगे. सेमीफाइनल और फाइनल एक दिन में ही करवा दिया जाएगा.

ये हैं ट्रायल की तारीखें

इस बार अलग अलग खेलों के ट्रायल 2 जुलाई से शुरू होंगे. ये ट्रायल 6 जुलाई तक जारी रहेंगे. डीयू कुल 27 खेलों के लिए स्टूडेंट्स के ट्रायल ले रहा है. इसमें सबसे ज्यादा एप्लिकेशन फुटबॉल के लिए आए हैं. फुटबॉल के लिए कुल 1578 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है.

वहीं डीयू में कुल 24 ऐसे खेल हैं जो ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल जैसे माने जाने वाले खेलों का हिस्सा हैं.

वहीं DU ने अपनी वेबसाइट पर खेलों के ट्रायल का पूरा ब्यौरा दिया हुआ है. स्टूडेंट्य वेबसाइट पर जाकर भी अपने खेल की डिटेल्स पढ़ सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

  • ट्रायल देने जाएं तो एप्लिकेशन फॉर्म की कॉपी जरूर ले जाएं
  • ट्रायल शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचे
  • अपनी स्पोर्ट्स कीट साथ लेकर जाएं

Leave a Comment

%d bloggers like this: