खेल मंत्री किरण रिजिजू का बॉटल कैप चैलेन्ज सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

खेल डेस्क. सोशल मीडिया की दुनिया में इन दिनों बॉटल कैप चैलेंज जमकर ट्रेंड हो रहा है. इस चैलेंज को ट्राई करने के बाद केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने इंस्टाग्राम पर खुद का वीडियो शेयर किया हैं. जिसमें वे इस चैलेंज को ट्राई करते नजर आ रहे हैं.

देश के खेल मंत्री किरण ने इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए अपनी फिटनेस के जरिए लोगों को जागरूक भी किया हैं. #BottleCapChallenge बॉलीवुड सितारो से लेकर आम लोग इस चैलेंज स्वीकार कर रहे हैं.

इस चैलेंज में पैरों से बॉटल के ढक्कन को खोलना रहता है. इस बार किरण रिजिजू ने इस चैलेंज को स्वीकार किया है. जिसको देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. इस वीडियो के जरिए उन्होंने भारतीयों से फिटनेस पर फोकस करने के लिए कहा हैं.

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को ड्रग्स से दूर रहने अपील भी की हैं. वीडियो में ‘Say no to drugs Get ready for Fit India Campaign’ का कैप्शन दिया है. इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद कई हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

वीडियो शेयर करते हुए किरण रिजूजू ने लिखा- ‘ड्रग्स को न कहिए और फिट इंडिया कैम्पेन के लिए तैयार हो जाइए. बॉटल कैप चैलेंज में बॉटल के ढक्कन को खोलने के लिए बैकस्पिन किक लगाने पड़ती है.

जिसमें किक के जरिए पैरों से ढक्कन को खोलना पड़ता है. इस चैलेंज को स्वीकार करने पर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि आप भारत के सबसे परफेक्ट खेल मंत्री हैं.’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘बहुत अच्छा है सर, मैंने जैशन स्टैथम को इस तरह का मूव करते हुए देखा है. उनसे अच्छा आपने किया है सर. ये होता है अच्छा एवं स्वस्थ्य खेल मंत्री…आप देश के युवाओं को प्रेरणा दे रहे हैं.

इससे पहले मोदी सरकार में खेल मंत्री रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं. उन्होंने इससे पहले देश को फिट रखने के लिए ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ जैसी मुहिम का प्रसार किया था.

HumFitTohIndiaFit से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज चलाया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी फिटनेस वीडियो शेयर किया था. एक फिटनेस वीडियो अपलोड करते हुए राज्यवर्धन सिंह अपने ऑफिस में ही पुशअप करते नजर आए थे.

चैलेंज के लिए राठौड़ ने लोगों से एक्सरसाइज करते हुए विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कहा था. इसके साथ ही कहा था कि जोर से बोलिए पांच मिनट और खेलो इंडिया और खेलेंगे तो और जीतेंगे.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खुद भी खिलाड़ी रह चुके हैं और ओलिंपिक में देश के लिए मेडल भी जीत चुके हैं. इस वीडियो के जरिए लोगों को पांच मिनट खेलने का चैलेंज दिया था. जिसमें उन्होंने खेल से जुड़ी अपनी पांच मिनट की कहानी भी शेयर करने की अपील की थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: