औली पहुंचे खेल मंत्री किरेन रिजिजू, ITBP के जवानों के साथ फिट इंडिया मूवमेंट में लिया हिस्सा

दो दिवसीय दौरे पर औली पहुंचे केंद्रिय मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को आईटीबीपी के जवानों के साथ खूबसूरत वादियों में सुबह की सैर की.रिजिजू ने जवानों के साथ फिट इंडिया का संदेश भी दिया. केंद्रिय मंत्री किरेन रिजिजू ने औली स्लोप वा ग्लास हाउस के पास कई किलोमीटर तक सैर की.

यहां उन्होंने जवानों के साथ के साथ फिट इंडिया मूवमेंट में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने विनर जवानों को सम्मानित करने के अलावा संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि जवानों को फिट रहने के लिये योगा करना चाहिए. उन्होंने अपील की कि लोग अपने परिवारों व दोस्तों को फिट रहने के लिये जागरूक करें.

इस दौरे पर खेल मंत्री ने स्कीइंग इंस्टीट्यूट में विंटर खेलों को भी प्रमोट किया. बता दें कि औली में स्कीइंग इंस्टीट्यूट का निर्माण 1973 विंटर क्रॉफ्ट के रूप में किया गया था, जिसे 1990 में इंस्टीट्यूट के तौर पर डेवलप किया गया.

बता दें कि उन्होंने शनिवार को यहां स्नो स्कूटर की सवारी की और यहां के प्राकृतिक खूबसूरत नजारों के साथ सेल्फी भी ली. उन्होंने कहा कि औली बहुत खूबसूरत जगह है. यहां बार-बार आने का मन करता है.

औली को विंटर स्पोर्ट्स केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले महीने जम्मू-कश्मीर में विंटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभर के खिलाड़ी वहां पर पहुंचेंगे. अब विंटर खेलों का बजट भी खेल मंत्रालय को दिया जा रहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: