मनुष्य के जीवन में खेलों का बहुत महत्व: ओमप्रकाश यादव

नारनौल, 25 जनवरी (हि.स.). खेलों से मनुष्य का शारीरिक एवं बौद्धिक विकास होता है मनुष्य के जीवन में खेलों का बहुत महत्व है. उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने शुक्रवार देर सायं छह दिवसीय शहीद महेंद्र सिंह क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरित करते हुए गांव हाजीपुर में कहीं.

यह क्रिकेट प्रतियोगिता शहीद महेंद्र सिंह की याद में हर वर्ष आयोजित की जाती है. गांव हाजीपुर का युवक महेंद्र सिंह मई 1988 में सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था. जो अपने सेवाकाल के दौरान 15 दिसम्बर 1991 को मणिपुर के चूड़ा चंद्रपुर नामक स्थान पर आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया था.

राज्य मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के भौतिक युग में मनुष्य बहुत ज्यादा व्यस्त रहता है यही कारण है कि मनुष्य को अनेक बीमारियों ने घेर रखा है. इसलिए मनुष्य को स्वस्थ व तंदुरुस्त रहने के लिए खेलों में जरूर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए.

शहीद महेंद्र सिंह क्रिकेट कमेटी के प्रधान मदरूप उर्फ बंटी ने मंत्री को कमेटी की तरफ से एक मांग पत्र सौंपा. जिसमें एसएमएस स्टेडियम की चारदीवारी करने की मांग की गई. जिस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने मांग को मंजूर करते हुए खेल स्टेडियम की चारदीवारी करवाने तथा क्रिकेट क्लब को 51 हजार रूपये की राशि देने की भी घोषणा की.

हिन्दुस्थान समाचार/श्याम/संजीव

Leave a Reply

%d bloggers like this: