कोरोना को लेकर राज्य के चार अस्पतालों में विशेष आइसोलेशन वार्ड

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता, 06 फरवरी (हि.स.). चीन, जापान, थाईलैंड, कोरिया आदि देशों में मौत का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार विशेष तौर पर सतर्कता बरत रही है.

अब राज्य स्वास्थ्य विभाग ने 4 जिला अस्पतालों में विशेष आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने दक्षिण बंगाल में चार मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को एक-एक आइसोलेशन वार्ड खोलने का आदेश दिया है.

ये अस्पताल है कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल, स्कूल ऑफ़ ट्रॉपिकल मेडिसिन, कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज  अस्पताल और कॉलेज ऑफ मेडिसिन एंड सागर दत्ता हॉस्पिटल.

कोलकाता के बेलियाघाट संक्रामक रोग (आईडी) अस्पताल और उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड पहले ही खोले जा चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने हालांकि पुष्टि की है कि राज्य में अभी तक कोरोनो वायरस से किसी भी व्यक्ति के पीड़ित होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन संदिग्ध संक्रमण वाले 7 लोगों को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

किसी भी अप्रिय स्थिति को टालने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है. गौर हो कि एहतियाती उपायों से संबंधित मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा करने के लिए गत फरवरी को स्वास्थ भवन में एक उच्च-स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी. उसके बाद वायरस संक्रमण को रोकने के लिए तमाम एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश/मधुप