राजधानी स्‍पेशल ट्रेन रायपुर पहुंची, जांच के बाद सभी को गृह एकांतवास का आदेश

रायपुर, छत्तीसगढ़।

काेरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए लगे लाॅक डाउन अवधि में बुधवार सुबह नई दिल्ली से पहली स्पेशल ट्रेन राजधानी रायपुर पहुंची. यात्रियों की स्टेशन में स्वास्थ्य जांच, थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से जांच की गई. स्वास्थ्य जांच के लिए 17 टीमें लगाई गई थी.

इसमें से 12 टीम रायपुर आने वाले यात्रियों के लिए पूछताछ के समीप गेट के पास और 5 टीम रायपुर से बिलासपुर जाने वाले यात्रियों के लिए पुराने मुख्य गेट के पास लगाई गई थी. सभी यात्रियों को लाइन में लगाकर दो गज दूरी बनाते हुए उनके स्वास्थ्य की जांच की गई. उसके बाद ही स्टेशन से बाहर निकाला गया.

वहीं राज्‍य प्रशासन ने सभी यात्रियों को हिदायत दी गई की वे 14 दिन गृह एकांतवास में रहें. साथ ही कोरोना से बचाव और रक्षा के लिए सभी निर्देशों का पालन करें. सभी यात्रियों के हाथ में गृह एकांतवास की स्टैम्प भी लगाया गया. संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डाॅ. सुभाष मिश्रा स्वयं उपस्थित थे.

यात्रियों को शहर के विभिन्न स्थानों में छोड़ने के लिए यहां नगर निगम की ओर से अनेक बसों की व्यवस्था भी की गई थी. इसी तरह ट्रेन आगमन के पहले स्टेशन के प्लेटफार्म को सैनिटाइज किया गया. इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. गौरव कुमार सिंह, एडीएम विनीत नंदनवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

स्टेशन से निकलने से पहले सभी यात्रियों के पते भी नोट किए गए, जिससे गृह एकांतवास के दौरान समय-समय पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर जाकर उनकी जांच करेगी.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/चंद्रनारायण शुक्‍ल

Leave a Reply

%d bloggers like this: