यूपीः सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर किया पथराव, पुलिस ने भांजी लाठी

SP Workers Protest
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

वाराणसी, यूपी।

यूपी में बढ़ती महंगाई, बिगड़ रही कानून व्यवस्था और सरकार की नीतियों के विरोध में सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान धक्का-मुक्की, नोकझोंक को देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

यह देख सपा कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस बल पर पथराव किया. इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान कई पुलिस जवान घायल हो गए. वहीं पुलिस ने विरोध करने वाले लगभग 50 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया . इस दौरान कायकर्ता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे.

पार्टी के पूर्व घोषित प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन के क्रम में जिला और महानगर इकाई के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पूर्वांह में जिला मुख्यालय पहुंचे. मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

यह देख वहां भारी फोर्स के साथ एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी,एसीएम फोर्थ शुभांगी शुक्ला पहुंच गई. फोर्स को देख उग्र कार्यकर्ता अफसरों से नोकझोंक, धक्कामुक्की कर कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए आगे बढ़ने लगे. जवानों ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया.

रोके जाने से नाराज कार्यकर्ता बैरिकेंडिग को धकेलने लगे तो जवानों ने भी उन्हें पीछे धकेलना शुरू कर दिया. इसी दौरान भीड़ में शामिल कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया. इससे मुख्यालय पर अफरा-तफरी मच गई. जवानों ने स्थिति पर नियंत्रण के लिए हल्का बल प्रयोग कर पथराव कर रहे कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया.

इस दौरान उग्र प्रदर्शन करने वाले पचास से अधिक कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और हिरासत में लिये जाने से दुखी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज लोकतंत्र की हत्या है. कार्यकर्ता और पदाधिकारी डीएम से मिलकर अपनी बात कहने जा रहे थे. लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. मुख्यालय पर तनाव देख भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर