South Film

साउथ इंडस्ट्री पिछले कुछ समय में सिनेमेटोग्राफी और तकनीक के मामले में विश्व स्तर पर उभर कर सामने आई है. जिसका बेस्ट एग्जामपल बाहुबली, मगधीरा और 2.0 जैसी फिल्में है. जिनमें शानदार विजुअलाइजेशन, मार्डन तकनीक और कमाल की सिनेमेटोग्राफी देखने को मिली.

इन दिनों साउथ में ऐसी ही एक और फिल्म बनने जा रही है. दरअसल मलायम सिनेमा में फिल्म म्मानगम बनने जा रही है. जो एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म को जिस स्तर का बनाया जा रहा है. उसे देखकर लगता है कि साउथ में बाहुबली के स्तर की एक और फिल्म बनने जा रही है.

फिल्म म्मानगम 18वीं शताब्दी के म्मानगम फेस्टिवल पर बेस्ड है. ये एक ऐसा फेस्टिवल है जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से योद्धा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने आते थे. खबरों की मानें तो फिल्म की कहानी चावेरुक्कल नाम के योद्धा की होगी. जो जामोरियन की सत्ता को उखाड़ फेंकता है.

इस फिल्म में मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार ममूटी नजर आने वाले हैं. ये फिल्म सबसे पहले चर्चा में तब आई जब डायरेक्ट सजीव पिल्लई की जगह एम पद्मकुमार को फिल्म की कमान पकड़ा दी गई.

View this post on Instagram

#MamangamFirstLook #Grid3

A post shared by Mammootty (@mammootty) on

फिल्म को लेकर खबरें है कि इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और तकनीक पर खासा ध्यान दिया जा रहा है. जिस वजह से इस फिल्म की तुलना सोशल मीडिया पर बाहुबली से भी की जा रही है.

फिल्म बाहुबली ने शानदार डायरेक्शन, सिनेमेटोग्राफी और विजुअलाइजेशन के कारण पूरी दुनिया का ध्यान अपनी और खींचा था. फिल्म बाहुबली आज भी इंडियन सिनेमा की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म हैं.   

View this post on Instagram

#Mamangam

A post shared by Mammootty (@mammootty) on

हालांकि फिल्म को लेकर ममूटी का कहना है कि ये फिल्म बाहुबली से बिल्कुल अलग होगी. ममूटी ने कहा कि विजुएली बाहुबली का मुकाबला अभी फिल्म शायद नहीं कर पाएगी. क्योंकि बाहुबली का बजट काफी ज्यादा था. लेकिन मलायम इंडस्ट्री को ध्यान में रखा जाए तो ये इस फिल्म का सेट अद्भभुत होगा. साथ ही फिल्म ओरिजिनल सेट पर शूट की जाएगी ना कि क्रोमा पर.

खबरें है कि इस फिल्म के सेट को बनाने में मेकर्स ने 10 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. हालांकि मेकर्स इस बात का पूरा ख्याल रख रहे हैं कि बजट से जुड़ी खबरें लीक ना हों.

Leave a Reply