विश्व कप में आज न्यूजीलैंड से भिडेगी दक्षिण अफ्रीका, अमला और फैफ डू प्लेसी पर होगी नज़रे

  • अफ्रीकी टीम को अंतिम चार में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सारे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी
  • न्यूजीलैंड टीम इस विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है

खेल डेस्क. विश्व कप में आज दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीम के बीच यह मुकाबला एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा. तीन मैचों में हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया था.

अफ्रीकी टीम को अंतिम चार में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सारे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. अफ्रीकी टीम का टूर्नामेंट यह छठा और न्यूजीलैंड का पांचवा मैच होगा. प्वाइंट टेबल में दक्षिण अफ्रीका आठवें स्थान पर है.

दक्षिण अफ्रीका के पास इस समय सिर्फ 3 अंक हैं. दूसरी ओर न्यूजीलैंड 7 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा.

न्यूजीलैंड टीम इस विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. किवी टीम ने जो चार मुकाबले खेले हैं उनमें तीन में उसे जीत नसीब हुई है वहीं भारत के ​खिलाफ एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया.

पिछले मैच में क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम अभी भी कप्तान फैफ डु प्लेसी के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. वहीं जेपी ड्यूमिनी, मिलर और रासी वान डर ड्यूसेन अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं.

ऐसे में कप्तान फैफ डु प्लेसी को टीम के लिए खुद बेहतर प्रदर्शन करना होगा ताकि बाकी पूरी टीम का मनोबल बढ़ाया जा सके. चोट से जूझ रही अफ्रीकी टीम के लिए राहत की खबर यह है कि एंगिडी अब पूरी तरह फिट हैं.

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी आक्रमण का दरोमदार रबाडा के साथ लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर भी होगा. मगर अभी तक ताहिर ने भी टीम को ज्याादातर मौके पर निराश ही किया है. वहीं शमसी भी अपनी छाप छोडने में नाकाम रहे है.

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन , रॉस टेलर, कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल के मजूबत कंधों पर होगा. जो इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है. इसलिए किवी बल्लेबाजों से पार पाना अफ्रीकी गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है.

न्यूजीलैंड टीम के पास बढ़िया गेंदबाजी आक्रमण है. किवी गेंदबाजों ने विश्व कप में अभी तक शानदार गेंदबाजी की है. इसके अलावा किवी टीम में नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडसहोमस जैसे उपयोगी ऑलराउंडर की भी भरमार है जो किसी भी मैच का पासा पलट सकते है.

Trending Tags- World Cup 2019 | New Zealand | Kane Williamson | South Africa | Sports News

1 thought on “विश्व कप में आज न्यूजीलैंड से भिडेगी दक्षिण अफ्रीका, अमला और फैफ डू प्लेसी पर होगी नज़रे”

Leave a Reply