कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग धंसा, वैकल्पिक मार्गों से गुज़र रहे वाहन

29
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

शिमला, 29 सितंबर (हि.स.). हिमाचल को पंजाब व हरियाणा से जोड़ने वाला कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग धंसने की वजह से पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है. सोमवार देर रात सोलन जिला के कंडाघाट उपमण्डल के वाकनघाट में क्यारी बंगले के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं.

यहां भूस्खलन भी हुआ.जिससे दोनों ओर भारी वाहनों की कई-कई किलोमीटर लम्बीं कतारें लग गईं. इनमें सेब ढुलाई में लगे ट्रक अधिक हैं. इसे देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इस राष्ट्रीय राजमार्ग को पूरी तरफ बन्द कर दिया है तथा वाहनों को वैकल्पिक सड़कों के जरिये भेजा जा रहा है. इस अतिव्यस्त हाइवे के मंगलवार बाद दोपहर तक खुलने की उम्मीद है.

शिमला पुलिस ने शिमला आने-जाने वाले वाहन चालकों को अन्य वैकल्पिक रास्तों के इस्तेमाल की सलाह दी है.पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि असुविधा से बचने के लिए वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों जैसे कुफरी से कंडाघाट, मेहली से कंडाघाट वाया जुन्गा, टूटू से कुनिहार चुन सकते हैं.

अप्पर शिमला के रामपुर, रोहड़ू, कोटखाई व चौपाल से आने वाले वाहन छैला से सोलन वाया नेरीपुल/गिरिपुल सड़क का प्रयोग करें. उल्लेखनीय है कि कालका-शिमला हाइवे को फोरलेन करने की प्रक्रिया चल रही है तथा धर्मपुर से सोलन के बीच निर्माण कंपनी ने बड़े पैमाने पर कटिंग का कार्य चला रखा है.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील