राहुल के अमेठी हारने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने नवजोत सिंह सिद्धू से मांगा इस्तीफा….

  • भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति इरानी ने राहुल गांधी को यहां 55 हजार 120 मतों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है
  • सिद्धू ने कहा था कि वो राहुल गांधी के सामने कहीं टिक नहीं पाएंगी और अगर राहुल अपनी परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव हार जाते हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी में चुनाव हारते ही सोशल मीडिया पर पार्टी नेता और पंजाब में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से इस्तीफा मांगा जा रहा है. सोशल मीडया यूजर्स सिद्धू से सवाल कर रहे हैं कि आखिर वो कब इस्तीफा देकर राजनीति से सन्यास लेंगे.

भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति इरानी ने राहुल गांधी को यहां 55 हजार 120 मतों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. असल में सिद्धू ने अप्रैल 2019 में घोषणा की थी कि स्मृति ईरानी की कोई राजनीतिक हैसियत नहीं है.

सिद्धू ने कहा था कि वो राहुल गांधी के सामने कहीं टिक नहीं पाएंगी और अगर राहुल अपनी परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव हार जाते हैं तो वो राजनीति छोड़ देंगे. सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर लोग हैश टैग्स ‘सिद्धू क्विट पॉलिटिक्स’ के साथ सिद्धू को उनका चैलेंज याद दिला रहे हैं.
हालांकि लोगों ने इस विषय को लेकर गुरुवार को मिल रहे रुझाने के बाद से ही घेरना शुरू कर दिया था लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद शुक्रवार को ये हैश टैग टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया.

बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, “क्या आप अब अपने शब्दों पर खरे उतरेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, अब की अमेठी ने स्मृति ईरानी और बीजेपी के लिए अपने समर्थन का स्पष्ट रूप से प्रदर्शन किया है?

सुमित अग्रवाल ने ट्वीट किया, “मुझे पता है कि सिद्धू दुनिया भर में अपने अनुयायियों को निराश नहीं करेंगे. वो निश्चित रूप से राजनीति छोड़ देंगे. वो केजरीवाल नहीं हैं, जिसको थूक कर चाटने की आदत है.”

मधु पूर्णिमा किश्वर ने लिखा, “आगे देखते हैं सिद्धू राजनीति छोड़ रहे हैं. एक समय पर वो एक नायक थे क्योंकि जट सिख होने के बावजूद उन्होंने अकाली घोटाले और राजनीतिक ज्यादतियों का पर्दाफाश किया था. 2014 में अमृतसर के टिकट से गलत तरीके से इनकार किए जाने के बाद, उन्होंने अपना नेतृत्व खो दिया. अब उन्होंने एक राजनीतिक दायित्व चुना है.”

तारक मेहता शो की अभिनेत्री मुनमुन दत्त ने लिखा, “मैं आज स्मृति ईरानी को सुनना चाहती हूं और आज अमेठी के परिणाम ने साबित कर दिया कि कौन बॉस है. अब सवाल बना हुआ है. क्या नवजोत सिंह सिद्धू इस्तीफा दे रहे हैं और राजनीति छोड़ रहे हैं या नहीं? अब अपनी बात रखने का समय है सर. हम इंतजार कर रहे हैं.”

जैसे ही स्मृति ईरानी ने बढ़त बनाई, ट्विटर यूजर्स ललित सिंह ने ट्वीट किया, “जैसा कि स्मृति ईरानी अमेठी में 28000 वोटों से आगे चल रही हैं. भारतीय राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू की सेवाओं को याद किया जाएगा.”

Trending Tags- Lok Sabha Election 2019 | Election Result 2019 | Election Results Live Update