TWITTER में नए फीचर होंगे शामिल, FB की तरह ट्वीट भी कर सकेंगे एडिट

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं. इस बीच ट्वीटर भी अपने यूजर्स के लिए कुछ नया करने जा रहा है. ट्वीटर जल्द ही ट्वीट एडिट करने का फीचर देने वाला है.

आप अगर ट्वीटर यूजर है तो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि फेसबुक की तरह ट्वीट में पोस्ट को एडिट नहीं किया जा सकता हैं. यूजर्स फिलहाल किसी भी ट्वीट को एडिट नहीं कर सकते है.

यूजर्स अगर किसी ट्वीट को एडिट करना चाहते है तो उनके पास सिर्फ यहीं विकल्प बचता है कि वो पुराने पोस्ट को डिलीट कर नया ट्वीट करे. लेकिन अब यूजर्स अपने पुराने पोस्ट को फेसबुक की तरह एडिट कर सकेंगे.

अब खबर यह भी है कि ट्वीट जल्द ही सब्सक्राइब टू कंवर्सेशन फीचर भी रिलीज कर सकता है. इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी को बिना फॉलो किए उसके ट्वीट का नोटिफिकेशन पा सकेंगे.

ट्विटर का यह फीचर एक तरह से किसी को फॉलो करने का ही दूसरा तरीका है. इस फीचर के बाद आप किसी भी ट्वीट को बगैर लाइक और रिप्लाई किए भी उसके बारे में अपडेट ले सकेंगे.

जिसके लिए यूजर्स को सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करना होगा. ट्वीटर इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर की ऑफिशियल लॉन्चिंग तारीख के बारे में कुछ नहीं बताया गया है.

लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्वीट करने के 30 सेकेंड के भीतर ही ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा. इसके अलावा कंपनी टेक्स्ट फॉर्मेट में एसएमएस फीचर देने की भी तैयारी कर रही है.

%d bloggers like this: